डोपिंग के आरोप में पाकिस्तानी खिलाड़ी पर 2 वर्ष का प्रतिबंधित
डोपिंग के आरोप में पाकिस्तानी खिलाड़ी पर 2 वर्ष का प्रतिबंधित
Share:

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के युवा स्पिन गेंदबाज रजा हसन को डोपिंग का दोषी पाए जाने के बाद सोमवार को क्रिकेट के सभी प्रारूप से दो वर्ष के लिए प्रतिबंधित कर दिया गया। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) की आधिकारिक वेबसाइट पर सोमवार को जारी विज्ञप्ति के अनुसार, इसी वर्ष कराची में हुए पेंटागुलर कप एकदिवसीय टूर्नामेंट के दौरान लिए गए रजा हसन के नमूने की जांच विश्व डोप-निरोधक एजेंसी द्वारा मान्यता प्राप्त स्वतंत्र प्रयोगशाला में करवाया गया, जिसमें प्रतिबंधित पदार्थ की पुष्टि हुई।

पीसीबी ने नमूने के जांच का परिणाम मिलने के बाद रजा हसन पर यह प्रतिबंध लगाया। विज्ञप्ति के अनुसार, "प्रतिबंध की अवधि के दौरान रजा हसन मान्यता प्राप्त डोपिंग रोधी शिक्षण कार्यक्रम या पुनर्वास कार्यक्रम के अलावा पीसीबी द्वारा आयोजित या मान्यता प्राप्त क्रिकेट के किसी प्रारूप में हिस्सा नहीं लेंगे।"

पीसीबी ने हसन को इसकी सूचना 24 मार्च को दे दी थी तथा हसन के पास 14 दिनों के भीतर इसे चुनौती देने का अधिकार था, हालांकि उन्होंने ऐसा नहीं किया। सितंबर, 2012 में पदार्पण करने वाले हसन ने पाकिस्तान के लिए अब तक 10 टी-20 मैच खेले हैं। हसन पिछले आईसीसी टी-20 विश्व कप में भी खेल चुके हैं, जहां उन्होंने चार मैचों में 4.93 की इकॉनमी से तीन विकेट हासिल किए थे।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -