अपने ही समूह से रतन टाटा की मार्मिक अपील
अपने ही समूह से रतन टाटा की मार्मिक अपील
Share:

नई दिल्ली:  रतन टाटा सिर्फ देश के बड़े उद्योगपति ही नहीं वरन शुभ चिंतक भी है. उनके कई बयान और व्यापारिक कदम इस बात के साबुत है कि वे भारत में सिर्फ व्यापर से पैसा कमा कर अपना घर नहीं भरना चाहते, वरन सृजनात्मकता के जरिये देश को और देश की जनता खास कर माध्यम वर्ग को भी कुछ देना चाहते है. इस बार ग्रुप के पूर्व चेयरमैन रतन टाटा ने अपने कर्मचारियों से मार्मिक अपील की है जो कंपनी के मौजूदा हालत पर है. उन्होंने कहा है कि पिछले चार-पांच सालों में कंपनी ने बाजार में अपनी हिस्सेदारी खो दी है और अब जब देश टाटा मोटर्स को विफल कंपनी की तरह देखता है, तो उन्हें बेहद दुख होता है. इसलिए टाटा मोटर्स के कर्मचारियों को खोई हुई बाजार हिस्सेदारी पाने और कंपनी को वापस शीर्ष पर पहुंचाने के लिए कड़ी मेहनत करनी चाहिए.

वित्त वर्ष की शुरुआत में कर्मचारियों को संबोधित करने की परंपरा के तहत संबोधन में टाटा ने कहा कि वर्तमान चेयरमैन एन. चंद्रशेखरन व एमडी गुंटर बुश्शेक के नेतृत्व में टाटा मोटर्स नई ऊंचाइयों को हासिल करेगी. टाटा ने कहा, ‘मैं टाटा मोटर्स का हिस्सा होकर गौरवान्वित महसूस किया करता था. चाहे कोई प्रॉडक्ट हो, यात्री वाहन सेग्मेंट या नया सिस्टम अपनाना हो, ऐसा कोई काम नहीं, जिसे हमने हाथ में लिया हो और उसे हासिल करने में जी-जान नहीं लगा दी हो. लेकिन पिछले चार-पांच वर्षो में हमने बाजार हिस्सेदारी गंवा दी. हम ऐसी कंपनी बन गए, जिसे देश विफल होती कंपनी के रूप में देख रहा है.


गौरतलब है कि हर वित्त वर्ष की शुरुआत में कर्मचारियों को संबोधित करने की परंपरा खुद रतन टाटा ने शुरू की थी. इस बार यह संबोधन टाटा मोटर्स के पुणो संयंत्र में था. टाटा ने कर्मचारियों के उत्साह और लगन की प्रशंसा भी की. कहा, ‘जब तक मैं कंपनी में रहा, मेरा दृढ़ विश्वास था कि कर्मचारियों में गजब की भावना और अद्भुत क्षमता है. आज भी कर्मचारियों में वही भावना व क्षमता देखकर मैं बेहद प्रसन्न हूं.  हमें वही पुराने दिन वापस पाने के लिए योजना बनानी होगी. हमें अनुयायी नहीं, बल्कि मार्गदर्शक बनना होगा.’ रतन टाटा अपने ऊर्जावान भाषणों और इंडस्ट्रियल जगत में अपनी ऊंची सोच के लिए जाने जाते है. देश के हर घर में कार देने का उनका सपना ही टाटा नेनो के उत्पादन का मुख्य कारण है.  

हुंडई ने पेश की शानदार Tucson फेसलिफ्ट

बिक्री मामले में पिछड़ी होंडा इंडिया

जुलाई 2019 से सख्त हो जाएंगे सड़क सुरक्षा मानक

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -