बाबा रामपाल के बारे में जाने वे बातें जिनसे सभी लोग हैं अनभिज्ञ
बाबा रामपाल के बारे में जाने वे बातें जिनसे सभी लोग हैं अनभिज्ञ
Share:

नई दिल्ली: देश के चर्चित मामले बाबा रामपाल पर मंगलवार को कोर्ट का फैसला आ गया है और इस फैसले में बाबा रामपाल को उम्रकैद की सजा सुनाई गई है। यहां बता दें कि सतलोक आश्रम बरवाला के संचालक रामपाल दास को हत्‍या के मामले में हिसार की अदालत ने उम्रकैद की सजा सुनाई है और इसके अलावा अन्य 14 अनुयायियों के लिए भी उम्रकैद की सजा सुनाई गई है, कोर्ट ने फैसले में उम्रकैद की सजा के अलावा सभी पर 1-1 लाख रूपए का जुर्माना भी लगाया है।

स्वस्थ हैं MDH के मालिक महाशय धर्मपाल गुलाटी, निधन की उड़ी थी अफवाह

जानकारी के अनुसार साल 2014 में हिसार के बरवाला में जो हिंसा हुई थी उसके बाद बाबा रामपाल को ​पुलिस ने गिरफ्तार किया था। यहां बता दें कि जिस समय बरवाला में हिंसा हुई थी उस समय बाबा रामपाल के सतलोक आश्रम से प्रेग्‍नेंसी टेस्ट किट सहित हथियारों का बड़ा जखीरा बरामद हुआ था साथ ही जब पुलिस ने आश्रम की तलाशी ली तो आश्रम में बने तहखाने से तीन रिवॉल्वर, चार राइफल, 26 एयर गन सहित 103 कारतूस मिले थे।गौरतलब है कि देश में बाबा रामपाल जैसे अन्य बाबाओं पर भी मामले दर्ज हैं और रामपाल पर दो हत्या के मामले चल रहे थे जिन पर मंगलवार को कोर्ट का आदेश आया है और सभी को उम्रकैद की सजा सुनाई गई है। बाबा रामपाल पहले इंजीनियर थे लेकिन रामदेवानंद से मिलने के बाद वे एक संत बन गए रामपाल ने अपनी पढ़ाई पूरी की और उसके बाद वे हरियाणा सरकार के सिंचाई विभाग में जूनियर इंजीनियर बन गए और इस दौरान रामपाल की मुलाकात स्वामी रामदेवानंद महाराज से हुई जिसके बाद रामपाल रामदेवानंद के शिष्य बने और फिर कबीरपंथी हो गए। इंजीनियर के पद पर कार्य करते हुए रामपाल ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया और फिर सत्संग करने लगे और इस दौरान उनके अनुयायीयों की संख्या में बहुत इजाफा होता गया जिसके बाद उन्होने 1999 में सतलोक आश्रम की स्थापना की। व​हीं स्वामी दयानंद सरस्वती की किताब पर अभद्र टिप्पणी करने के बाद इनके समर्थकों की आर्य समाज के लोगों के साथ जमकर हिंसक झड़प हुई जिसमें तीन लोगों की जानें गई थी। 
 

नहीं रहे MDH मसाला के मालिक धर्मपाल गुलाटी

 

वहीं बताया जा रहा है कि 18 नवंबर 2014 को रामपाल के आश्रम में एक महिला की रहस्यमय परिस्थितियों में मौत हुई थी और अगले ही दिन 19 नवंबर को रामपाल के अनुयायियों द्वारा चार महिलाएं और एक बच्चे की मौत हो गई थी। यहां बता दें कि बाबा रामपाल का आश्रम अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस था और आश्रम में ही स्वीमिंग पूल, आधुनिक स्वचालित सीढ़ियां और 24 एसी कमरे थे। जानकारी के अनुसार बाबा रामपाल दूध से नहाता था ​और फिर उसी दूध को भक्तों में प्रसाद के रूप में बांट दिया जाता था। 


खबरें और भी   

हत्या के मामले में सतलोक आश्रम संचालक रामपाल समेत 15 को उम्रकैद

हत्या के दो मामलों में रामपाल दोषी करार, 16 और 17 अक्टूबर को होगी सजा की घोषणा

हरियाणा: संत रामपाल पर फैसला आज, हिसार में प्रशासन सख्त, ट्रेनें रद्द, इंटरनेट बंद

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -