रमन सिंह के प्रयासों से पहुंची इस गांव में पहली बार बिजली

रमन सिंह के प्रयासों से पहुंची इस गांव में पहली बार बिजली

रमन सिंह सरकार ने विकास की नई इबारत लिखते हुए छत्तीसगढ़ के दूर-दराज़ के गावो में बिजली पहुंचने के ऐतिहासिक सपने को पूरा करने की और एक ओर कदम बड़ा दिया है. बलरामपुर के जोकापाथ में आज भी बच्चे रौशनी के परम्परागत साधनो से पढ़ाई करते है. देश ने आज दुनियाभर के कीर्तिमान स्थापित कर लिए, लेकिन कई कोने अभी भी ऐसे हैं जिनकी मूलभूत जरूरतें ही पूरी नहीं हो पाई हैं. ऐसा ही एक कोना था छत्तीसगढ़ का एक गांव जहां आजादी के बाद पहली बार बिजली अब आई है. गांववालों के लिए इस ऐतिहासिक दिन पर ख़ुशी का ठिकाना न रहा.

जंगल और पहाड़ी के बीच होने के कारण गांववालों को दूसरे कामों के लिए भी दिक्कत उठानी पड़ती थी. अब बिजली पहुंचने से गांव के विकास में तेजी आएगी. इस ऐतिहासिक दिन पर प्रतिक्रिया देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा कि वह बेहद खुश और भावुक हो गए हैं. उन्होंने लिखा कि इतनी जिंदगियों में रोशनी आना बहुत खुशी की बात है.

जनपद के सीईओ एमएस मरकम ने जानकारी दी कि गांव पहाड़ों और जंगल से घिरा हुआ है. उन्होंने बताया कि 70 साल बाद गांव के लोगों बिजली की सुविधा मिली है. गांव के सरपंच ने खुशी जताते हुए कहा कि अब बिजली आने के बाद गांव के बच्चे अच्छे से पढ़ाई कर सकेंगे और जिंदगी में आगे बढ़ सकेंगे.

 

धूमल के समर्थन में सामने आए 22 विधायक

आदिवासी नेता ने निर्वस्त्र महिलाओं की फोटो फेसबुक पर डाली

बदमाशों ने व्यापारी पर चलाई गोलियाँ

खाने के लाले जैसी कोई बात नहीं है- राजेश पुरी

 

?