नपुंसक बनाते समय वहीं रहता था राम रहीम
नपुंसक बनाते समय वहीं रहता था राम रहीम
Share:

चंडीगढ़ : साध्वी के साथ बलात्कार के आरोप में सजा काट रहा डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह पहले अपने भक्तों को नपुंसक बनने के लिए प्रेरित करता था और उसके बाद उन्हीं भक्तों का इस्तेमाल बड़ी मात्रा में जमीन और संपत्ति इकट्ठा करने के लिए करता था. यह सनसनीखेज खुलासा सीबीआई की चार्जशीट में हुआ है जिसे पंचकूला की विशेष अदालत के समक्ष दाखिल किया गया है. 

रिपोर्ट के मुताबिक राम रहीम ने 1999 में सामूहिक तौर पर डेरे के साधुओं को नपुंसक बनाने की घोषणा की थी. राम रहीम के अनुसार वो लोगों को इसलिए नपुंसक बनाता था ताकि उनका ध्यान इधर उधर न भटके. नपुंसक बनाते समय राम रहीम ख़ुद ऑपरेशन थिएटर में मौजूद रहता था. सीबीआई ने बताया कि यह सारा गोरखधंधा राम रहीम की गुफा में ही होता था. 

रिपोर्ट में बताया गया है कि, 1999 से 2000 के बीच नपुंसक बनाये गए ज्यादातर साधु युवा थे. साधुओं को जबरन नपुंसक बनाने के लिए सर्जरी डेरे के डॉक्टर एमपी सिंह और डॉक्टर पंकज गर्ग ने की थी, सीबीआई को डेरा सच्चा सौदा के वाइस चेयरपर्सन डॉक्टर पी.आर. नैन पर भी शक है जिनके बारे में छानबीन जारी है.

सीबीआई ने अपने चार्जशीट में कहा, 'नपुसंक भक्त यह जानने का भी साहस नहीं कर पाते थे कि उन्होंने जिन कागजों पर हस्ताक्षर किया है, उसमें क्या लिखा है.पहले इन भक्तों को बिना बताए उनके नाम से जमीन खरीदी जाती है और बाद में उसे डेरे को दान कर दी जाती थी. 

जेल में भी बाबागिरी, सलाखों के पीछे भी सत्संग

पुलिस ने करोड़ो रुपयों से भरे तीन ट्रक ज़ब्त किये

कलियुगी माँ ने किया बेटे का क़त्ल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -