राखी के लिए बाजारों में उमड़ी भीड़, राशि के अनुसार बहने खरीदें राखी

Aug 26 2018 08:54 AM
राखी के लिए बाजारों में उमड़ी भीड़, राशि के अनुसार बहने खरीदें राखी

राखी का त्यौहार आज पुरे भारत में बहुत ही जश्न के साथ मनाया जा रहा है. यह त्यौहार बहुत सारी खुशियां अपने साथ लेकर आता है. ऐसे में आज बहुत से ऐसे लोग हैं जो राखी का त्यौहार मना रहे हैं लेकिन बहुत से लोग ऐसे भी हैं जो यह त्यौहार जन्माष्टमी के दिन मनाएंगे. जी हाँ, कई ऐसी बहनें हैं जो आज की जगह अपने भाई को राखी जन्माष्टमी के बांधेंगी. वैसे तो बहने काफी समय पहले से ही राखी खरीदना शुरू कर देतीं हैं लेकिन आज भी मार्केट में भीड़ कम नहीं है.

भाई के घर राखी बांधने जा रही बहन की रास्ते में हुई मौत

आज भी मार्केट में जमकर भीड़ लगी हुई है और कई लडकियां अपने भाइयों के लिए राखी खरीदने मार्केट गईं हुईं हैं. राखी के लिए सभी अपने भाई को दूर-दूर से घर बुला रहीं हैं और अपने भाई के लिए अच्छी और सुंदर राखियां खरीद रहीं हैं. राखियों का भी अपना ही एक अलग महत्व होता है. आज बाजार में मिठाई खरीदने वालों की भी लम्बी कतारें लगीं हुईं हैं. सभी अपने भाइयों के लिए अच्छी और ख़ास मिठाइयां खरीदने में लगीं हुईं हैं.

रिश्ता हम भाई बहन का,कभी खट्टा कभी मीठा,

आपको बता दें कि आज कौन सी राशि वालों के लिए कौन सी राखी सबसे बेस्ट होगी. ज्योतिष के अनुसार मेष राशि वाले लड़को को लाल डोरी वाली राखी बांधनी चाहिए. वृषभ राशि वाले लड़को को सफेद रेशमी डोरी वाली राखी बांधनी चाहिए. मिथुन राशि वाले लड़को को हरी डोरी वाली राखी बांधनी चाहिए. कर्क राशि वाले लड़कों को पीली रेशम की डोरी वालीराखी बांधनी चाहिए.

इसी तरह सिंह को पंचरंगी डोरी वाली, कन्या को गणेश जी के प्रतीक वाली, तुला को हल्के पीले रेशम की डोरी, वृश्चिक को गुलाबी डोरी वाली, धनु को सफेद रंग की डोरी वाली, मकर को किसी भी रंग की डोरी, कुंभ को नीले रंग की डोरी वाली, मीन को पीले व नीले रंग की डोर वाली राखी बांधनी चाहिए.

खबरें और भी 

Raksha Bandhan : इन शायरियों को भेजकर अपने भाई-बहन को कराए स्पेशल फील

रक्षाबंधन : आज अपनी बहन को दे सबसे स्टाइलिश गिफ्ट

उज्जैन के प्रसिद्द गणेश मंदिर में चढ़ेगी 7 फीट की राखी

?