राजसभा से नामंजूर हुआ माल्या का इस्तीफा
राजसभा से नामंजूर हुआ माल्या का इस्तीफा
Share:

नई दिल्ली : मशहूर बिजनेसमैन और किंगफ़िशर एयरलाइन्स के मालिक विजय माल्या को बैंकों के 9000 करोड़ रूपए ना लौटने को लेकर काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है. विजय माल्या से जुडी हुई ही अब यह बात सामने आई है कि राज्यसभा से उप राष्ट्रपति हामिद अंसारी ने माल्या के इस्तीफे को खारिज कर दिया है.

गौरतलब है कि माल्या ने ब्रिटेन स्थित अपने निवास से अपने इस्तीफे की स्कैन की हुई प्रति यहाँ पहुंचे थी और यह कहा था कि वे यह नहीं चाहते है कि उनके नाम और प्रतिष्ठा पर और अधिक कीचड़ उछाला जाए. बताया जा रहा है कि राज्यसभा महासचिव ने यह कहा है कि त्यागपत्र पर विजय माल्या के वास्तविक हस्ताक्षर उपलब्ध नहीं है. इसके साथ ही यह इस्तीफा भी प्रक्रिया के अंतर्गत नहीं आया है.

उन्होंने कहा है कि यह इस्तीफा राज्‍यसभा की कार्रवाई के नियम- 213 के अनुसार स्‍वैच्छिक और वास्‍तविक होना चाहिए. इसके साथ ही यह भी सुनने में आ रहा है कि संसद की आचार समिति विजय माल्या को सदन से निष्कासित करने की सिफारिश पेश करने वाली है. गौरतलब है कि विजय माल्या राज्यसभा के निर्दलीय सदस्य हैं. और संसद की अचार समिति के तहत यह फैलसा लिया गया है कि उन्हें अब राज्यसभा में अधिक समय नहीं रहने देना चाहिए.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -