राजसमंद लव जेहाद मर्डर की सुनवाई होगी sc में

राजस्थान के राजसमंद में पिछले साल 6 दिसंबर को राजसमंद में कथित लव-जेहाद मामले में शंभुलाल रैगर नाम के शख्स ने अफराजुल नाम के मुस्लिम श्रमिक की बेरहमी से हत्या कर दी थी. उसने कुल्हाड़ी से वार कर पहले उसकी हत्या की, फिर उसकी लाश को जला दिया. यही नहीं इस पूरी घटना का विडियो बनाकर वायरल कर दिया. इस हेट क्राइम के मामले में दाखिल पीआईएल (जनहित याचिका) से जुड़ी सुनवाई अब सुप्रीम कोर्ट में होगी.

बताया जा रहा है कि सीजीआई बेंच इस जनहित याचिका के संबंध में सुनवाई करेगी. इस याचिका में यह भी मांग की गई है कि इस पूरी घटना की विस्तृत जांच हो. मालूम हो कि 6 दिसंबर को हुए इस बर्बर हत्याकांड ने पूरे देश को हिलाकर रख दिया था. हालांकि कुछ लोग शंभूलाल के समर्थन में भी उतर आए थे. लोगों ने उसकी पत्नी के अकाउंट नंबर वायरल कर उसमें पैसे डालने की अपील की थी, जिसके बाद शंभुलाल की पत्नी का अकाउंट सीज़ कर दिया गया था.

इस कांड के बाद आरोपी की मानसिक स्थिति की भी जांच करवाई गई थी. अब हाल ही में इस केस में नया मोड आया है, जहां इस हत्याकांड के पीछे लव ट्रायंगल की बात भी कही जा रही है. बताया जा रहा है कि रैगर, इस हत्याकांड के लिए कुछ महीने पहले ही तैयारी कर रहा था, साथ ही वह अपने नाबालिग भतीजे को भी विडियो बनाने के लिए तैयार कर रहा था.

अब सेंसर बोर्ड के अध्यक्ष को करणी सेना की धमकी

पुणे- आईटी इंजीनियर और परिवार के शव बरामद

इलाहाबाद हाईकोर्ट के फैसले अब ऑनलाइन

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -