करोड़ों लोगों को गुदगुदाने वाले राजपाल यादव का आज जन्मदिन
करोड़ों लोगों को गुदगुदाने वाले राजपाल यादव का आज जन्मदिन
Share:

अपने शानदार अभिनय से करोड़ों लोगो को हंसाने और गुदगुदाने वाले हिंदी सिनेमा के प्रसिद्द हास्य कलाकार राजपाल यादव आज अपना 47वां जन्मदिन मना रहे हैं. राजपाल यादव का जन्म 16 मार्च 1971 को उ.प्र. के शाहजहांपुर में हुआ था. वे शुरू से ही शाहजहांपुर के थिएटर्स से जुड़े हुए थे. उनकी स्कूल की पढ़ाई शाहजहांपुर से ही पूरी हुई हैं. उन्होंने शाहजहांपुर के थिएटर्स में कई नाटकों में अभिनय किया. इसके बाद वे ट्रेनिंग के लिए लखनउ की भारतेंदु नाट्य एकेडमी में आ गए. 

लखनऊ की नाट्य एकेडमी में राजपाल ने 1992-94 तक काम किया. इसके बाद वे 1994-97 के दौरान दिल्ली के नेशनल स्कूल आॅफ ड्रामा चले गए. इसके बाद सन 1997 में राजपाल ने मायानगरी मुम्बई की ओर रूख किया. यहां उन्होंने सबसे पहले दूरदर्शन के लिए काम किया. उन्होंने दूरदर्शन के टेलीविजन सीरियल मुंगेरी के भाई नौरंगीलाल में अभिनय किया. इसमें वे निगेटिव रोल में नजर आए. लेकिन, फिल्मों में उन्होंने हास्य अभिनेता के रूप में ही अपनी पहचान बनाई. उन्होंने बॉलीवुड में फिल्म 'मस्त' से अपने अभिनय करियर की शुरुआत की.

इसके बाद उन्होंने शूल, जंगल, प्यार तूने क्या किया, कोई मेरे दिल से पूछे, तुमको ना भूल पाएंगे, कंपनी, हम तुम से अच्छा कौन है, जैसी तमाम फिल्मों में काम किया. जब वे करियर में सफलता पर सवार थे, तब उन्होंने साल 2003 में राधा यादव से शादी कर ली. राजपाल यादव ने इसी के साथ मुझसे शादी करोगी, गरम मसाला, मालामाल वीकली, फिर हेराफेरी और क्रिश 3 जैसी हिट फिल्मों से भी अपने हुनर का लोहा मनवाया हैं. जन्मदिन के इस ख़ास अवसर पर राजपाल यदव को न्यूज़ ट्रैक परिवार की ओर से बहुत-बहुत शुभकामनाएं. 

भाइयों ने बेहरमी से पीट पीटकर ले ली किशोर की जान

पत्नी के तानों से परेशान युवक ने नहर में लगाई छलांग

नन्हीं परी की दर्दनाक मौत, क्या लड़की होने की मिली सजा?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -