गृहमंत्री राजनाथ सिंह जम्मू कश्मीर के दौरे पर, सुरक्षा व्यवस्थाओं का लेंगे जायजा
गृहमंत्री राजनाथ सिंह जम्मू कश्मीर के दौरे पर, सुरक्षा व्यवस्थाओं का लेंगे जायजा
Share:

श्रीनगर: देश में चुनावी समर से पहले भाजपा के गृहमंत्री देश का दौरा कर रहे हैं और गृहमंत्री राजनाथ सिंह मंगलवार को जम्मू कश्मीर का दौरा करेंगे वहीं इस दौरान वह राज्य में सुरक्षा स्थिति की समीक्षा करेंगे और विभिन्न दलों के नेताओं के साथ बातचीत भी करेंगे। राजनाथ सिंह ने कहा है कि वे अभी राज्य के दौरे पर हैं और सुरक्षा स्थितियों और राज्य में शांति के लिए उठाए जा रहे कदमों का जायजा लेंगे। 

भारत से फिर बातचीत करने को आतुर हुए इमरान खान, लेकिन फिर दिया विवादित बयान

जानकारी के अनुसार एक दिवसीय दौरे में गृहमंत्री राज्यपाल सत्य पाल मलिक और सिविल पुलिस और सुरक्षाबलों के शीर्ष अधिकारियों के साथ उच्च स्तरीय बैठक करेंगे और मौजूदा स्थिति का आकलन करेंगे। गृहमंत्रालय के एक अधिकारी ने बताया है कि राजनाथ सिंह खासतौर पर घाटी और पाकिस्तान के साथ लगी सीमा पर सुरक्षा स्थिति का जायजा लेंगे। यहां हम आपको बता दें कि गृहमंत्री का जम्मू कश्मीर का दौरा शहरी स्थानीय निकाय चुनावों के खत्म होने के बाद हो रहा है। जम्मू कश्मीर में हुए चुनाव का वहां के दो बड़े राजनीतिक दल नेशनल कांफ्रेंस और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी ने बहिष्कार किया था।

जम्मू कश्मीर: सेना और आतंकियों में मुठभेड़, चार जवान शहीद, सात अन्य नागरिकों की मौत

गौरतलब है किे देश के मुख्य हस्से जम्मू कश्मीर में आतंकवादी गतिविधियां भी सक्रिय रहती हैं और हाल में हुए चुनावों के दौरान भी यहां सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम किए गए थे। वहीं इस दौरे के दौरान गृहमंत्री राजनाथ सिंह की जम्मू कश्मीर में राजनीतिक दलों के नेताओं से मुलाकात करने की भी संभावना है। वर्तमान में जम्मू कश्मीर में आतंकवादी संगठनों की हिंसा के कारण अशांति की स्थिति बनी हुई है। 


खबरें और भी 

श्रीलंकाई पीएम से मिले राजनाथ, सुरक्षा और आतंकवाद के मुद्दों पर हुई चर्चा

भारत-पाकिस्तान सीमा पर दशहरा मनाएंगे राजनाथ सिंह

जम्मू कश्मीर निकाय चुनाव: दक्षिण कश्मीर में भाजपा का कब्ज़ा, मतगणना जारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -