राजस्थान चुनाव: 199 सीटों के लिए मतदान शुरू, राज्यवर्धन सिंह राठौर ने डाला वोट

राजस्थान चुनाव: 199 सीटों के लिए मतदान शुरू, राज्यवर्धन सिंह राठौर ने डाला वोट

जयपुर: देश में विधानसभा चुनाव का अंतिम चरण चल रहा है और शुक्रवार को राजस्थान और तेलंगाना में मतदान हो रहा है। जानकारी के अनुसार बता दें कि शुक्रवार को सचिन पायलट ने जालूपुरा जयपुर स्थित गौर विप्र सेकंडरी स्कूल में अपना वोट डाला। वहीं इस दौरान सचिन पायलट ने कांग्रेस के मुख्यमंत्री पद के चेहरे के सवाल पर कहा कि चुनाव में बहुमत हासिल होने के बाद हम बैठेंगे और चर्चा करेंगे। 

राजस्थान चुनाव: आज पौने पांच करोड़ मतदाता, तय करेंगे 2274 प्रत्याशियों का भविष्य

इसके साथ ही बता दें कि केंद्रीय मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर ने जयपुर के वैशाली नगर में मतदान केंद्र 252 में अपना वोट डाला। वहीं बता दें कि जोधपुर जिले के सरदारपुरा निर्वाचन क्षेत्र में बूथ नंबर 103 पर एक 80 वर्षीय महिला ने अपना वोट डाला। मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने झालावाड़ के झालरापाटन निर्वाचन क्षेत्र में मतदान केंद्र संख्या 31 ए में अपना वोट दिया। इसके अलावा खबरों के अनुसार बूंदी के नमाना क्षेत्र के चार बूथों पर ईवीएम में खराबी आई। वहीं करौली के कई बूथों पर देर से मतदान शुरू हुआ। बता दें कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी मतदाताओं से वोट करने की अपील की है। 

राजस्थान चुनाव: राज्य में शांतिपूर्ण मतदान जारी, किन्तु राजयपाल नहीं डाल पाएंगे वोट

गौरतलब है कि राजस्थान के साथ साथ तेलंगाना में भी मतदान हो रहा है। वहीं गहलोत ने प्रदेश के मतदाताओं को शुभकामनाएं दी हैं। उन्होने कहा कि लोकतंत्र के इस महापर्व को मनाएं, स्वयं मतदान करें एवम सभी को प्रेरित करें। मतदान आपका अधिकार ही नहीं नैतिक कर्तव्य भी है। यहां बता दें कि चुनावअधिकारियों ने मतदान केंद्रों पर पहुंच कर मोर्चा संभाल लिया है। वहीं मतदान सुबह 8 बजे से शुरू होकर शाम पांच बजे तक चलेगा। शांतिपूर्ण मतदान के लिए चुनाव आयोग ने पूरी तैयारी की है और बड़ी संख्या में मतदान केंद्रों पर सुरक्षाबलों को तैनात किया गया है।

खबरें और भी

मिशन 2019: राजनितिक पारी खेलने को तैयार धक्-धक् गर्ल, इस पार्टी की चमकाएगी किस्मत

दो महीने की सजा के पीछे पाकिस्तान की जेल में कैद रहे 36 साल, अब राजस्थान में डालेंगे वोट

मध्यप्रदेश चुनाव: कांग्रेस प्रत्याशी को फ़ोन कर युवक ने किया ईवीएम हैक करने का दावा, मांगे ढाई लाख रुपए