राजस्थान उपचुनाव : 55 उम्मीदवार मैदान में

Jan 13 2018 03:41 PM
राजस्थान उपचुनाव : 55 उम्मीदवार मैदान में

जयपुर: भारत देश में चुनावी माहौल कभी ख़त्म नहीं होता. कही न कही किसी न किसी प्रदेश में कोई न कोई चुनाव होते ही रहते है. इसी क्रम में अब बारी है राजस्थान की. राजस्थान में होने वाले उपचुनाव होने है और इन चुनावों को लेकर गहमा गहमी शुरू हो चुकी है. सभी राजनीतिक दल उप चुनावों को लेकर कमर कस चुके है.

खबरों के अनुसार इसी क्रम में अलवर और अजमेर लोकसभा सीटों और मांडलगढ विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए नामांकन पत्रों की जांच की जा चुकी है. जांच के बाद 55 उम्मीदवारो के नामांकन पत्रों को हरी झंडी दी गईं है. निर्वाचन विभाग के प्रवक्ता के अनुसार नामांकन पत्रों की जांच के बाद अलवर सीट से पंद्र​ह, अजमेर सीट से छब्बीस और मांडलगढ निर्वाचन क्षेत्र से चौदह उम्मीदवार चुनाव लड़ेंगे . नामांकन पत्र 15 जनवरी तक वापस लिये जा सकते है.

प्रवक्ता के अनुसार नामांकन पत्रों की जांच के बाद अलवर लोकसभा सीट से ग्यारह निर्दलीयों सहित पंद्रह, अजमेर लोकसभा सीट पर इक्कीस निर्दलीय समेत छब्बीस उम्मीदवार तथा भीलवाडा से प्रमुख दलों के अलावा बारह निर्दलीय उम्मीदवारों के नामांकन मर मोहर लगी है. गौरततलब है कि राज्य की दो लोकसभा सीटों और एक विधानसभा सीट पर 29 जनवरी को उपचुनाव होने है.

जयपुर में भीषण आग

उदयपुर-अहमदाबाद हाई-वे पर सड़क हादसा

सेना ने संभाली चिकित्सा सेवाएं

 

क्रिकेट से जुडी ताजा खबर हासिल करने के लिए न्यूज़ ट्रैक को Facebook और Twitter पर फॉलो करे! क्रिकेट से जुडी ताजा खबरों के लिए डाउनलोड करें Hindi News App