राजस्थान बोर्ड: घोषित हुआ बोर्ड परीक्षा का टाइम टेबल
राजस्थान बोर्ड: घोषित हुआ बोर्ड परीक्षा का टाइम टेबल
Share:

गत दिनों जहां सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (CBSE) , मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल, उत्तराखंड बोर्ड और छत्तीसगढ़ बोर्ड ने अपने यहां आयोजित होने वाली 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा के टाइम टेबल की घोषणा कर दी. वहीं, अब राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने भी बोर्ड परीक्षा का टाइम टेबल घोषित कर दिया हैं. प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की परीक्षाएं मार्च माह से प्रारम्भ होनी हैं

आपक बता दे कि, राजस्थान शिक्षा बोर्ड ने आज ही बोर्ड परीक्षा का कार्यक्रम जारी किया हैं. बोर्ड ने वर्ष 2018 की सैकण्डरी, प्रवेशिका और माध्यमिक-व्यावसायिक मुख्य परीक्षाओं का परीक्षा कार्यक्रम जारी किया हैं. शिक्षा बोर्ड की सचिव घना चौधरी ने बताया है कि, सैकण्डरी परीक्षायें 15 मार्च से प्रारम्भ होंगी तथा 26 मार्च को समाप्त होंगी जबकि प्रवेशिका और माध्यमिक व्यावसायिक परीक्षायें 27 मार्च को समाप्त होंगी. 

सचिव ने आगे कहा कि,  सैकण्डरी की परीक्षाओं में 15 मार्च को अंग्रेजी अनिवार्य, 17 मार्च को हिन्दी अनिवार्य, 20 मार्च को गणित, 22 मार्च को तृतीय भाषा, 24 मार्च को सामाजिक विज्ञान और 26 मार्च को विज्ञान विषय की परीक्षा होगी. यह सभी परीक्षायें प्रात: 8.30 से 11.45 बजे तक के सत्र में होगी. 

SSC: आयोग ने जारी किये MTS एग्जाम रिजल्ट, ऐसे करें चेक

JEE MAIN: निशक्त विद्यार्थियों के लिए किये गए बदलाव

CBSE Board: परीक्षा की नजदीकी के बीच ऐसे करें पढ़ाई

जॉब और करियर से जुडी हर ख़बर न्यूज़ ट्रैक पर सिर्फ एक क्लिक में, पढिये कैसे करे जॉब पाने के लिए तैयारी और बहुत कुछ.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -