देश के कई राज्यों में बारिश और तूफान ने ली दर्जनों जान

May 03 2018 07:42 AM
देश के कई राज्यों में बारिश और तूफान ने ली दर्जनों जान

दिल्ली- मौसम में आये अचानक बदलाव ने देश के कई राज्यों में कोहराम मचा दिया है और एनसीआर के आलावा पूर्वोत्तर, दक्षिण भारत के राज्यों राजस्थान, पश्चिम बंगाल, आंध्र प्रदेश, पंजाब, हरियाणा और हिमाचल प्रदेश इस बेमौसम की बारिश से बुरी तरह प्रभावित हुए. राज्यों में जनधन की हानी हुई है. इस तबाही में राजस्थान में कम से कम 15 लोगों की मौत हो गई, जबकि 50 लोग घायल हो गए. बरसात और तूफान के चलते राजस्थान के भरतपुर में सात, धौलपुर में पांच और अलवर में तीन लोगों की मौत हो गई.

पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले में चार लोगों की मौत हो गई और दो लोग जख्मी हो गए. इसके अलावा आंध्र प्रदेश में मूसलाधार बारिश और तूफान की वजह से 13 लोगों की जान चली गई और पांच लोग लापता हो गए. वही आंध्र प्रदेश में मूसलाधार बारिश और आंधी की वजह से 13 लोगों की जान चली गई और पांच लोग लापता हो गए. बात पश्चिम बंगाल की करे तो यहाँ बिजली और दीवार गिरने से चार लोगों की मौत हो गई, जबकि दो लोग घायल हो गए.

वही इस बेमौसम बारिश और आंधी-तूफान से किसान भी परेशानी में आ गए है. खड़ी फसलों के अलावा मंडियों और खेत-खलिहान में रखे अनाज के बारिश में भीग जाने से बड़े नुकसान का अंदेशा है. मौसम विभाग के प्रवक्ता के मुताबिक राजस्थान के ज्यादातर हिस्सों में तापमान गिरकर 31.7 डिग्री सेल्सियस से लेकर 25.7 डिग्री सेल्सियस के बीच आ गया.

आंध्रा में बारिश का तांडव, 18 की मौत

दिल्ली को बारिश ने दी गर्मी से राहत

हिमाचल : मौसम विभाग ने चेताया, इस दिन होगी जमकर बारिश-ओलावृष्टि

 

?