दिल्ली एनसीआर में बदला मौसम, शुरू हुई बारिश
दिल्ली एनसीआर में बदला मौसम, शुरू हुई बारिश
Share:

नई दिल्ली: देश के मौसम में इस समय बदलाव हो रहा है और इसके चलते ही दिल्ली एनसीआर में बारिश हुई है। जानकारी के अनुसार बता दें कि पिछले कुछ दिनों में पूरी दिल्ली प्रदूषण की चपेट में आ गई है। जिससे यहां के स्थानीय लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। वहीं बढ़ते प्रदूषण से परेशान दिल्ली और एनसीआर वालों के लिए आने वाले दो दिन राहत लेकर आ सकते हैं। 

मीटू मामले में फंसे राहुल जौहरी की जांच में हुई गवाही

दरअसल मौसम विभाग ने आने वाले दो दिनों में दिल्ली में बारिश होने के चेतावनी दी है। विभाग के अनुसार के दिल्ली-एनसीआर में हल्की बारिश के आसार हैं। यहां बता दें कि जहां इस बारिश से दिल्ली के प्रदूषण में थोड़ी बहुत कमी आएगी। वहीं दूसरी ओर यहां ठंड बढ़ने के भी ज्यादा आसार दिखाई दे रहे हैं। इसके अलावा मंगलवार की सुबह गाजियाबाद और नोएडा में हल्की फुहारें भी शुरू हो गई हैं। जिससे मौसम विभाग का अनुमान सही साबित हो रहा है। 

सबरीमाला विवाद: जल्द सुनवाई से सुप्रीम कोर्ट का ​इनकार

गौरतलब है कि दिल्ली में वायु प्रदूषण काफी ज्यादा बढ़ गया है जिससे अब लोगों को मास्क का सहारा भी लेना पड़ रहा है। वहीं मौसम विभाग ने बताया है कि बारिश होने से प्रदूषण अपने निम्न स्तर पर पहुंच जाएगा। इसके साथ ही बुधवार को दिल्ली में बारिश होने की पूरी संभावना जताई जा रही है। वहीं इस बारिश से न सिर्फ प्रदूषण कम होगा बल्कि ठंड भी बढ़ेगी। जिससे तापमान में कमी आएगी। यहां बता दें कि देश के दक्षिण भाग में समुद्री चक्रवात के बनने से भी मौसम में अचानक बदलाव हो रहा है। 


खबरें और भी 

#MeToo: अकबर के बचाव में उतरीं पूर्व सहयोगी, किया बड़ा दावा

दिल्ली के बाद अब देहरादून मे भी बनेगी 'आप' सरकार- रजनी रावत

5 दिन बाद भी नहीं पकड़ाया तेंदुए का हत्यारा, छानबीन में जुटी पुलिस

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -