खाट के जरिये कांग्रेस की राजपाट पाने की कोशिश, 1500 चारपाइयाँ देवरी पहुंची
खाट के जरिये कांग्रेस की राजपाट पाने की कोशिश, 1500 चारपाइयाँ देवरी पहुंची
Share:

देवरिया ​: यूपी के महत्वपूर्ण विधान सभा चुनाव को लेकर इस बार कांग्रेस बहुत गम्भीर है. दिल्ली की पूर्व सीएम शीला दीक्षित को सीएम प्रोजेक्ट करने के साथ ही अब किसानों को अपने साथ करने के लिए देवरिया जिले के रुद्रपुर विधानसभा से कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की किसान महायात्रा मंगलवार से शुरु होगी. राहुल गांधी की इस महायात्रा की खास बात है किसानों के साथ उनकी ‘खाट पर चर्चा’. जहां वे चारपाई पर बैठकर किसानों के साथ चर्चा करेंगे और उनकी समस्याओं को सुनेंगे.

कांग्रेस इस खाट के जरिये राजपाट पाने की जुगत लगाती नजर आ रही है. इसके लिए 1500 चारपाइयाँ देवरी पहुंच गई है. बता दें कि लोक सभा चुनावों के दौरान नरेन्द्र मोदी की ‘चाय पर चर्चा’ के जवाब में चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर इस बार ‘खाट पर चर्चा’ का कांसेप्ट लेकर आये हैं. इसके लिए बाकायदा दिल्ली से तीन ट्रकों में भरकर खाटें मंगाई गई है जिनकी संख्या 1500 बताई जा रही है. इसके अलावा पांच सौ छोटे-छोटे टेबल (मुड्ढे) भी दिल्ली से मंगाए गए हैं. कांग्रेस के युवराज इन्हीं खाटों और मुड्ढों पर बैठ कर किसानों के साथ चर्चा करेंगे.

इस महायात्रा के बारे में ट्विटर पर खुलासा करते हुए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि पूर्वी उत्तर प्रदेश के देवरिया से लेकर दिल्ली तक की उनकी यह महायात्रा दरअसल गरीबों, किसानों और सरकारी संसाधनों के श्रमिकों के अधिकारों को सुरक्षित रखने में उनकी मदद करने का अभियान है.

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले करीब महीने भर चलने वाली राहुल की 2,500 किलोमीटर लंबी इस महायात्रा की शुरूआत छह सितंबर को रूद्रपुर के पंचलारी कृतपुरा गांव से होगी. अपने कार्यक्रम के बारे में भी ट्वीट कर राहुल ने बताया कि यात्रा के पहले दिन वह रूद्रपुर में घर-घर जाकर लोगों से मिलकर ‘किसान मांगपत्र’ इकट्ठा करेंगे और ‘खाट सभा’ में किसानों से मुखातिब होंगे. इसके अलावा देवरिया में एक रोडशो करेंगे. कंचनपुर गांव में भी किसानों से मिलेंगे.साथ ही वह कसिया में भी ‘खाट सभा’ करेंगे. राहुल का रात्रि विश्राम गोरखपुर में होगा.

राहुल फिर चले गांधी के पदचिन्हों पर, कांग्रेस निकालेगी यात्रा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -