कर्नाटक में भी राहुल गाँधी का मंदिर दर्शन जारी
कर्नाटक में भी राहुल गाँधी का मंदिर दर्शन जारी
Share:

आगामी कर्नाटक विधानसभा चुनावों के लिए भी कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी ने मंदिर दर्शन से शुरुआत की है और फिलहाल उनका मंदिर दर्शन जारी है. इस कड़ी में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी बुधवार को बिल्कुल परंपरागत तरीके से श्रृंगेरी मठ पहुंचे. इस मठ की स्थापना जगतगुरु शंकराचार्य ने की थी. हालांकि पार्टी इसे निजी यात्रा का नाम दे रही है. चिकमंगलूर के श्रृंगेरी शरदंबा मंदिर में जब राहुल पहुंचे तो परंपरागत भक्त के परिधान में थे और वह उन्होंने . पुजारी के साथ रीति रिवाजों के साथ पूजा अर्चना की. 


श्रृंगेरी मठ का नेहरू गांधी परिवार से काफी पुराना नाता है. 1977 में जब इंदिरा गांधी इमरजेंसी के साये में बुरी तरह हार गईं तो एक साल बाद चिकमंगलूर से चुनाव लड़ने गईं. तब वो इस श्रृंगेरी मठ में आई थीं, उस चुनाव में कांग्रेस ने नारा उछाला- चिकमंगलूर चिकमंगलूर...एक शेरनी सौ लंगूर...इंदिरा वहां से चुनाव जीतीं और दो साल बाद 1980 में दोबारा सत्ता पर कब्जा कर लिया.

इंदिरा के बाद राजीव गांधी भी श्रृंगेरी मठ आए थे और अब राहुल. मंगलवार को जब राहुल गांधी कर्नाटक की यात्रा पर पहुंचे तो पहले दिन ही कई धार्मिक यात्रा पर निकले. नवरात्र का समय चल रहा है इसलिए वो मैसूर में मां चामुंडेश्वरी देवी के मंदिर में जाएंगे.

विवादों में घिरा सिद्धारमैया का लिंगायत फैसला

मोदी सरकार में केवल अमीरों की कर्ज माफ़ी - राहुल

राहुल गाँधी आज से कर्नाटक के दो दिवसीय दौरे पर

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -