मैड्रिड ओपन टेनिस टूर्नामेंट से राफेल नडाल हुए बाहर

मैड्रिड: मैड्रिड ओपन टेनिस टूर्नामेंट में  विश्व के नंबर एक खिलाड़ी स्पेन के राफेल नडाल को आॅस्ट्रिया के डॉमिनिक थिएम के हाथों 5-7, 3-6 से उलटफेर का शिकार होकर यहाँ से बाहर होना पड़ा. पिछले महीने मोंटे कार्लाे क्वार्टरफाइनल में नडाल से हारे थिएम ने अपना बदला भी बराबर कर लिया है. उन्होंने पिछले साल रोम मास्टर्स में भी नडाल को हराया था और क्ले कोर्ट पर नडाल से जीतने वाले आखिरी खिलाड़ी हैं.

गौरतलब है कि स्पेनिश खिलाड़ी ने एक दिन पहले ही अर्जेंटीना के डिएगो श्वाट्जमैन को हराकर क्ले कोर्ट पर लगातार 50 सेट जीतने का रिकार्ड बनाया था. इसके अलावा ब्रिटेन के नंबर एक खिलाड़ी काइल एडमंड का भी कनाडा के युवा खिलाड़ी डेनिस शापोवालोव के खिलाफ 7-5,6-7,6-4 की हार के साथ सफर समाप्त हो गया. इससे पहले एडमंड ने पूर्व नंबर एक जोकोविच को दूसरे राउंड में और अंतिम 16 में डेविड गोफिन को हराया था

बता दें कि मैड्रिड ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचे थिएम के सामने अब अगली चुनौती दक्षिण अफ्रीका के केविन एंडरसन की होगी जिन्होंने पिछले छह करियर मुकाबलों में थिएम को हराया है. छठी सीड एंडरसन पिछले वर्ष यूएस ओपन के उपविजेता रहे हैं और उन्होंने सर्बिया के डुसान लाजोविच को 7-6, 3-6, 6-3 से हराया.

नडाल ने तोड़ा 34 साल पुराना विश्व रिकॉर्ड

एशियन चैंपियंस ट्रॉफी में पहला मुकाबला जापान से

एनबीए अकादमी को मिला मेजबानी का मौका

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -