स्टार टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल ने पेरिस मास्टर्स से नाम लिया वापिस
स्टार टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल ने पेरिस मास्टर्स से नाम लिया वापिस
Share:

पेरिस: विश्वभर में प्रसिद्ध स्टार टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल ने हाल में पेरिस मास्टर्स से मैच के ठीक पहले ही अपना नाम वापिस ले लिया है। जानकारी के अनुसार बता दें कि टेनिस खिलाड़ी नडाल ने अचानक ही अपना नाम मास्टर्स से वापिस लिया है। वहीं पेरिस मास्टर्स टेनिस टूर्नामेंट में हिस्सा ले रहे जोकोविच को राफेल नडाल के इसी टूर्नामेंट से अचानक हटने का फायदा मिला है और अब सर्बिया के नोवाक जोकोविच का एटीपी सिंगल्स रैंकिंग में फिर से नंबर-1 बनना तय है। 

रोनाल्डो ने बताया स्वयं को बेलेन डि ओर जीतने का हकदार

दरअसल राफेल नडाल और जोकोविच दोनों ही टेनिस में धुरंधर खिलाड़ी माने जाते हैं और ये दोनों ही संयुक्त रूप से नंबर 1 स्थान पर कायम हैं। लेकिन नडाल के इस टूर्नामेंट में नहीं खेलने से अब जोकोविच नंबर एक पर आ जाएंगे। यहां बता दें कि नोवाक जोकोविच ने बुधवार को पुरुष सिंगल्स में पुर्तगाल के जोआओ साउसा को 7-5, 6-1 से हराकर तीसरे दौर में जगह बनाई थी। जानकारी के अनुसार जोकोविच के मैच के बाद ही राफेल का मैच होना था लेकिन उन्होने जल्दी एक प्रेस वार्ता बुलाई और मैच नहीं खेलने के बारे में बताया। राफेल ने मीडिया से कहा कि उनकी मांसपेशियों में अचानक दर्द उठा है जिसके बाद डॉक्टरों ने उन्हें मैच नहीं खेलने की सलाह दी है।

पंकज आडवाणी ने बनाई एशियाई स्नूकर टूर के फाइनल में जगह, खिताब के लिए भिड़ेंगे जु रेती से

यहां बता दें कि वर्ल्ड नंबर-1 राफेल नडाल को पहले राउंड में बाई मिली थी और उनका सामना फर्नांडो वर्दास्को से होना था वहीं टूर्नामेंट के आयोजकों ने बताया कि नडाल की जगह अब मलेक जजीरी को एंट्री दी गई है। यहां हम आपको बता दें कि एटीपी सिंगल रैंकिंग में अभी राफेल नडाल 7,660 अंकों के साथ पहले नंबर पर हैं और जोकोविच 7,445 अंक के साथ दूसरे नंबर पर हैं वहीं दोनों ही खिलाड़ियों में काफी कम अंतर है। 


खबरें और भी 

एशियाई स्नूकर खिताब जीता पंकज आडवाणी ने, चीन के जू रेटी को हराया

श्रीलंका के गेंदबाज कोच को मैच फिक्सिंग में फंसने पर आईसीसी ने किया निलंबित

 भारत वेस्टइंडीज के बीच अंतिम वनडे मैच आज, रोमांचक होगा मुकाबला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -