भारतीय क्रिकेट टीम का ये खिलाड़ी छाया आईपीएल में, बनाए कई रिकॉर्डस
भारतीय क्रिकेट टीम का ये खिलाड़ी छाया आईपीएल में, बनाए कई रिकॉर्डस
Share:

भारत में यूं तो कई खिलाड़ी टीम में खेलते हैं। लेकिन कुछ ऐसे भी खिलाड़ी होते हैं। जो टीम के अलावा अपने देश के लिए भी खेलते हैं। यहां हम बात कर रहे हैं टीम इंडिया के खिलाड़ी रोबिन उथप्पा की जिसने भारतीय टीम को कई मैचों में जीत दिलाकर टीम की नैया पार की है। रोबिन उथप्पा का जन्म 11 नवम्बर 1985 को कोडगु कर्नाटक में हुआ था। रोबिन भारत के एक क्रिकेट खिलाड़ी हैं। 

महिला टी 20 विश्वकप: भारतीय टीम का विजयी आगाज़, हरमनप्रीत ने जड़ा तूफानी शतक

यहां बता दें कि रोबिन उथप्पा ने एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट की शुरुआत इंग्लैंड के खिलाफ सन् 2006 में की थी, उनके पिता श्री वेणु उथप्पा अंतर्राष्ट्रीय हॉकी के रेफरी थे। रोबिन कर्णाटक के लिये खेलते हैं और 2005 की चैलेंजर प्रतियोगिता में उन्होने इंडिया बी की तरफ से इंडिया ए के खिलाफ 66 रन बनाए थे। इसके बाद अगले साल इसी प्रतियोगिता में उन्होने इसी दल के लिए 93 गेंदों में 100 रन बनाए। जिसकी सहायता से इंडिया ए ने जीत हासिल की थी। रोबिन ने घरेलू क्रिकेट खेलने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के लिए भी काफी मैच खेले हैं। वे चैलेंजर ट्रॉफी के बाद ही टीम इंडिया के लिए चुने गए थे। रोबिन ने टीम इंडिया के अलावा आईपीएल में भी शानदार प्रदर्शन किया है। वे पिछले सीजन में भी पूरे टूर्नामेंट में छाए रहे थे। 

एशियन एयरगन चैंपियनशिप: युवा निशानेबाज़ सौरभ चौधरी ने भारत को जिताया गोल्ड

रोबिन उथप्पा ने टीम इंडिया में खेलते हुए अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर की शुरूआत की और उन्होने अपने पहले मैच में ही 86 रन बनाकर अपने कैरियर का शानदार आगाज किया। अप्रैल 2006 में इंग्लैंड के खिलाफ भारत में खेलने के बाद उन्हें अपना अगला मौका जनवरी 2007 में वेस्टइंडीज के खिलाफ मिला और फिर उन्होने सिर्फ 41 गेंदों में 70 रन बनाए थे। भारतीय टीम में रोबिन ने बतौर बल्लेबाज होने के अलावा पार्टटाइम बॉलर की भी भूमिका निभाई है। 

महिला विश्व कप: वेस्टइंडीज ने 60 रन से जीता पहला मुक़ाबला, 46 रन पर ही सिमट गई बांग्लादेश

अफरीदी की शानदार गेंदबाज़ी से जीता पाकिस्तान, न्यूज़ीलैंड को 6 विकेट से दी शिकस्त

बजरंग पुनिया बने विश्व के नंबर एक पहलवान, यूडब्ल्यूडब्ल्यू ने जारी की रैंकिंग लिस्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -