जानिए इलेक्ट्रिक मोटर वाली यह गाड़ी कब होगी लॉन्च ? कीमत 21 लाख रु
जानिए इलेक्ट्रिक मोटर वाली यह गाड़ी कब होगी लॉन्च ? कीमत 21 लाख रु
Share:

दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी RMK फिलहाल अपने पहले मॉडल E2 पर काम कर रही है. इसे अगले साल लॉन्च किए जाने के उम्मीद है. बताया जा रहा है कि इसमें एल्यूमिनियम फ्रेम लगा होगा. साथ ही इसमें दो खास फीचर्स भी आपको देखने को मिलेंगे. इसका रियर व्हील हबलेस बताया जा रहा है. साथ ही इसके रियर व्हील में इलेक्ट्रिक मोटर लगी होने का दावा किया जा रहा है. इस मोटर को रिम के फ्रेम में फिट किया गया है. यह मोटर 67 bhp की पावर और 320 Nm का टॉर्क जनरेट करती है. 

भारत में लॉन्च हुई डुकाटी मॉन्सटर 797

बाइक की टॉप स्पीड के बात करें तो वह 160 किमी प्रति घंटा होने वाली है. कंपनी ने इस सम्बन्ध में कहा है कि एक बार चार्ज होने पर यह 200-300 किमी का सफर तय करेगी. इसकी बैटरी को महज दो घंटे में फुल चार्ज किया जा सकता है. अभी यह बाइक अंडर प्रोडक्शन है और कंपनी ने इसके कुछ फोटो जारी किए जाएंगे.  अभी इसके प्रोटोटाइप पर काम किया जा रहा है. कंपनी का कहना है कि वो अगले साल तक 50-150 बाइक का प्रोडक्शन शुरू कर देगी. 

इस दिन भारत में अपनी नई बाइक पेश करेंगी BMW

RMK ने इसके लिए प्री-ऑर्डर लेने शुरू कर दिए हैं. 2000 यूरो देकर इस इलेक्ट्रिक बाइक को प्री-बुक किया जा सकता है. कहा जा रहा है कि इसकी कीमत 24,990 यूरो (लगभग 21) लाख रुपये होंगी.  कंपनी इसके दो वेरिएंट लॉन्च करने वाली है. जिनमे कि अलग-अलग टाइप की बैटरी होगी. इसके बेसिक मॉडल में लगी बैटरी सिंगल चार्ज पर 200 किमी और महंगे मॉडल में लगी बैटरी सिंगल चार्ज पर लगभग 300 किमी तक चल सकेगी. 

 

यह भी पढ़ें...

 

TVS की इस स्कूटर ने हासिल की नई उपलब्धि, 6 माह में 1 लाख यूनिट सेल

इस कंपनी ने एक साथ भारत में पेश की दो दमदार बाइक

Pulsar को नए रूप में उतारने को तैयार है बजाज, जानिए क्या है ख़ास ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -