सरकार और आरबीआई के बीच हो सकती है सुलह
सरकार और आरबीआई के बीच हो सकती है सुलह
Share:

नई दिल्ली: केंद्र सरकार और रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया के बीच पिछले काफी समय से चल रहा विवाद खत्म हो सकता है। जानकारी के अनुसार बता दें कि केंद्र और आरबीआई दोनों इसी पक्ष में हैं कि 19 नवंबर को होने वाली बोर्ड बैठक से पहले इसे निपटाया जाए। वहीं सूत्रों का दावा है कि सरकार आरबीआई के प्रति अपना रुख नरम कर सकती है और साथ ही सरकार एनबीएफसी के लिए स्पेशल विंडो की मांग भी नहीं करेगी।

मेरे घर की जासूसी करने के लिए नितीश ने मुख्यमंत्री आवास पर लगवाए सीसीटीवी कैमरे- तेजस्वी यादव

बता दें कि हाल ही में आरबीआई गवर्नर उर्जित पटेल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की थी। इसके साथ ही कयास लगाए जा रहे हैं कि पीएम के साथ बैठक के बाद ही इन मुद्दों पर हल निकला है। वहीं सूत्रों का कहना है कि आरबीआई गवर्नर उर्जित पटेल और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मुलाकात में कई अहम मुद्दों पर चर्चा हुई है। इन दोनों के बीच इस विवाद को सुलझाने को लेकर एक फॉर्मूला भी तय हुआ है, इस फॉर्मूले के तहत आरबीआई से पैसे मांगने को लेकर केंद्र नरमी बरतेगा और दूसरी तरफ आरबीआई भी सरकार को कर्ज देने में थोड़ी नरमी बरतेगा। 

पंजाब में जैश-ए-मोहम्मद के छह आतंकियों के छिपे होने की आशंका जताई गई

गौरतलब है कि सरकार और आरबीआई के बीच बीते कुछ समय से माहौल कुछ गर्म बना हुआ है। वहीं बताया जा रहा है कि उर्जित पटेल अब इस्तीफा नहीं देंगे। बता दें कि पिछले कुछ समय से मीडिया रिपोर्ट्स में यह कहा जा रहा था कि उर्जित पटेल केंद्र के साथ टकराव के बाद इस्तीफा दे सकते हैं साथ ही कयास लगाए जा रहे थे कि बोर्ड मीटिंग से पहले ही उर्जित पटेल का इस्तीफा हो सकता है। 


खबरें और भी 

कठुआ गैंगरेप मामला: पीड़ित परिवार ने वकील दीपिका को मामले से हटाया

यूपी में बैठकर चलाता था पाकिस्तानी व्हाट्सएप ग्रुप, देश विरोधी मैसेज करता था पोस्ट

दुनिया में फैले आतंकवाद की मूल जड़ है पाकिस्तान- पीएम मोदी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -