यहां घोड़ों को मिलती है 5 स्टार होटल जैसी सुविधा

यहां घोड़ों को मिलती है 5 स्टार होटल जैसी सुविधा

इंसानों के लिए तो पांच सितारा होटल जैसी व्यवस्थाएं होती हैं, लेकिन कभी देखा है किसी पशु के लिए भी ऐसी ही व्यवस्था हो. नहीं सुना होगा और ना ही देखा होगा, पर आज हम आपको ऐसा ही कुछ दिखाने जा रहे हैं जिसे देखकर आप भी हैरान रह जायेंगे. अक्सर हमने घोड़ों को अस्तबल में ही देखा है जहां उनका स्थान होता है लेकिन जिन घोड़ों की बात हम कर रहे हैं वो 5 स्टार होटल जैसी जगह पर रहते हैं.

दरअसल, ये बात आपको भी हैरान कर देगी कि कतर की राजधानी दोहा में रहने वाले घोड़ों के लिए एक पांच सितारा रिज़ॉर्ट बनवाया गया है जहां पर उनके लिए हर तरह की व्यवस्था है. ये जगह अल शाकब घुड़सवार केंद्र है जहां पर 740 घोड़े रहते हैं. इसमें उतनी ही सुविधाएं जितनी एक इंसान को 5 स्टार होटल जाने पर मिलती है.

आप इन तस्वीरों में देख सकते हैं इस रिज़ॉर्ट में घोड़ों के लिए एक स्विमिंग पूल, ब्यूटी पार्लर, जिमनासियम, व्यक्तिगत ट्रेनर और मेटरनिटी यूनिट जैसी सुविधाएं मिलती है. आपको हैरान कर रही होगी ये बात लेकिन यही सच है.

इतना ही नहीं यहां के घोड़ों को रोज़ जिम में ले जा कर ट्रेनिंग दी जाती है और साथ ही स्विमिंग पूल में उन्हें नहलाया जाता है. सुबह उठाते ही उन्हें वाक पर ले जाया जाता है जिसके बाद उन सब में रेस भी लगवाई जाती है. इसे देखने के लिए कई सारे लोग आते हैं और भीड़ जमा कर इस नज़ारे का मज़ा लेते हैं.

Video : जब डॉल में नज़र आया भूत

अब खाने के साथ खाना होगा प्लेट और चम्मच

सगाई के बाद जस्टिन ने शेयर की मंगेतर संग रोमांटिक तस्वीर