पंजाबी पॉप गायक दलेर मेंहदी को दो साल की सजा

पंजाबी पॉप गायक दलेर मेंहदी को दो साल की सजा
Share:

गैर कानूनी तरीके से लोगों को विदेश ले जाने के 2003 में दर्ज एक मामले में फंसे पंजाबी पॉप गायक दलेर मेंहदी को आज पंजाब की पटियाला हाउस कोर्ट ने आपराधिक साजिश के तहत दोषी करार दिया है. दलेर पर मानव तस्करी से जुड़ी धाराओं के तहत कार्यवाही हुई. दलेर को 2 साल की सजा सुनाई गई है. हालांकि उन्हें कोर्ट से जमानत भी मिल गई है. दलेर आज न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत में पेश हुए. दलेर और उनके भाई शमशेर सिंह पर आरोप है कि उन्होंने कुछ लोगों को अपनी मंडली का सदस्य बताकर गैरकानूनी तरीके से विदेश भेजा. मानव तस्करी में लिप्त होते हुए दलेर ने उन लोगों से भारी भरकम रकम भी वसूली.

मेहंदी बंधूओं पर आरोप है कि 1998 और 1999 के दौरान वह अपनी दो मंडलियां अमेरिका ले गए थे जिसमें से मंडली के सदस्य बताकर ले जाए गए 10 लोगों को वहां गैर कानूनी तरीके से छोड़ दिया गया था. एक अभिनेत्री के साथ अमेरिकी यात्रा पर गए दलेर ने कथित तौर पर तीन लड़कियों को सैन फ्रांसिस्को छोड़ दिया था. अक्तूबर 1999 में भी दोनों भाई एक बार फिर कुछ अभिनेताओं के साथ अमेरिका गए थे और इस दौरान तीन लड़कों को न्यू जर्सी में छोड़ दिया गया था.

कोर्ट ने आज दलेर पर आरोप तय करते हुए उन्हें दोषी करार दिया है. मामला 2003 से कोर्ट में है. दलेर पर मानव तस्करी से जुड़ी धाराओं के तहत कार्यवाही हुई. 

लोया केस पर सुनवाई आज

सुप्रीम कोर्ट ने दी कार्ति को राहत

अयोध्या मामले पर मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड और शिया का एक स्वर में एलान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -