Punjab Board: 6 जनवरी से शुरू होगी प्री-बोर्ड एग्जाम
Punjab Board: 6 जनवरी से शुरू होगी प्री-बोर्ड एग्जाम
Share:

अमृतसर: अग्रणी दिनों में पंजाब में पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड द्वारा 10वीं और 12वीं कक्षा की प्री-बोर्ड परीक्षा का आयोजन होना है. यह प्री-बोर्ड परीक्षाएं 6 जनवरी से प्रारम्भ होने जा रही हैं, जो कि 16 जनवरी तक आयोजित की जाएगी. शिक्षा विभाग द्वारा प्री-बोर्ड परीक्षा के लिए अपनी तैयारियों को अंतिम रूप दे दिया गया है. साथ ही विभाग द्वारा परीक्षा सम्बंधित महत्वपूर्ण दस्तावेजों की तैयारी भी कर ली गई है. आपको जानकारी के लिए बता दे कि, पंजाब में पहली बार प्री-बोर्ड परीक्षा का आयोजन होने जा रहा है. 

वहीं, बोर्ड परीक्षाएं मार्च माह में आयोजित की जाएगी. यह प्री-बोर्ड परीक्षाएं विद्यालयीन स्तर तक ही सीमित होगी. इस संबंध में विभाग द्वारा एक पत्र भी जारी किया गया हैं, जिसमे यह स्पष्ट है कि, उक्त परीक्षा शिक्षा बोर्ड द्वारा निर्धारित नियमों के तहत ही ली जाए. परीक्षा में सिलेबस में से पेपर पूछा जाए.

जिला शिक्षा अधिकारी सुनीता किरण के मुताबिक, विभाग द्वारा जारी पत्र उन्हें प्राप्त हो गया है. विभाग द्वारा जारी निर्देशानुसार ही परीक्षा ली जाएगी. स्कूल प्रमुखों को हिदायत दी गई है कि वे स्कूली स्तर पर सख्त प्रबंधों में परीक्षा लें. उन्होंने आगे बताया कि, उक्त परीक्षाओं के लिए विशेष उडऩ दस्ते तैनात किए जाएंगे, जो परीक्षा केंद्रों पर कड़ी नजर रखेंगे. 

UP Board: छात्रों को राहत, परीक्षा में आधार अनिवार्य नहीं

भारतीय नौसेना में होनी हैं इन पदों पर भर्ती, जल्द करें आवेदन

यहां निकली 10वीं पास के लिए 1100 पदों पर भर्ती, ऐसे करें आवेदन

जॉब और करियर से जुडी हर ख़बर न्यूज़ ट्रैक पर सिर्फ एक क्लिक में, पढिये कैसे करे जॉब पाने के लिए तैयारी और बहुत कुछ.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -