इन 3 कामो को अधूरा छोड़ा तो हो जाएगा जीवन बर्बाद
इन 3 कामो को अधूरा छोड़ा तो हो जाएगा जीवन बर्बाद
Share:

हमारे भारतीय धर्म ग्रंथों में बहुत सी ऐसी बातें बताई गई हैं जो हमें लाइफ मैनेजमेंट के सूत्र को सिखाने में सहायक होती हैं, बात की जाए गरुड़ पुराण की तो वह एक ऐसा ही ग्रंथ हैं जो हमें जीवन से जुड़ी अनेक गुप्त बातों से हमे अवगत करवाता है और यह बातें हमारे लिए जानना बहुत ही जरूरी है. आपको बता दें कि गरुड़ पुराण में 3 ऐसे काम बताए गए हैं, जिन्हें अधूरा छोड़ने पर भविष्य में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है तो आइए बताते हैं उन तीन कामों के बारे में.

1. ऋण या उधार - कहते है कि ऋण या उधार लिया गया पैसा किसी भी स्थिति में सही समय पर पूरा लौटा देना चाहिए वर्ण नुकसान हो सकता है. यदि ऋण पूरा नहीं उतारा जाता है तो वह पुन: ब्याज के कारण वह और ज्यादा बढ़ने लगता है ऐसी स्थिति से बचने के लिए ऋण का शत-प्रतिशत लौटा देना ही उचित है.

2. बीमारी - कहा जाता है कि यदि कोई व्यक्ति बीमार है तो उसे दवाइयों से और आवश्यक परहेज से बीमारी को जड़ से मिटा देना चाहिए वर्ण भविष्य नुकसान में गुजरता है.. जो लोग पूरी तरह स्वस्थ न होते हुए भी दवाइयां लेना बंद कर देते हैं, उन्हें भविष्य में और अधिक बिमारी का सामना करना पड़ सकता है.

3. आग - कहते है कि यदि कहीं आग लग रही है तो आग को पूरी तरह बुझा देना चाहिए वर्ण बहुत भारी नुकसान झेलना पड़ सकता है क्योंकि यदि छोटी सी चिंगारी भी रह गई तो वह पुन: बड़ी आग में बदल सकती है और खतरा हो सकता है.

भाभी से बनाते हो संबंध तो अगले जन्म में कभी नहीं बना पाओगे संबंध

व्यवसाय में वृद्धि चाहिए तो 19 दिन करें यह काम

राशिफल : आज इन राशि वालों को मिलेंगे विवाह के प्रस्ताव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -