शुगर के लेवल को कण्ट्रोल में रखता है कद्दू का जूस
शुगर के लेवल को कण्ट्रोल में रखता है कद्दू का जूस
Share:

आजकल ज़्यादातर लोग शुगर की समस्या से परेशान रहते है, शुगर को कण्ट्रोल में रखने के लिए नियमित रूप से दवाओं का सेवन करना पड़ता है, अगर नियमित रूप से दवाओं का सेवन ना किया जाये तो बॉडी में शुगर का लेवल बढ़ने लगता है और कभी कभी तो ये जानलेवा भी साबित हो सकता है,पर आज हम आपको शुगर को कण्ट्रोल करने का एक ऐसा तरीका बताने जा रहे है जिसके बारे में शायद आपने पहले कभी नहीं सुना होगा. क्या आप जानते है की कद्दू के सेवन से आप अपनी शुगर की समस्या को कण्ट्रोल में रख सकते है. आइये जानते है कैसे-

शुगर को कण्ट्रोल में रखने के लिए आप कद्दू का सेवन कई प्रकार से कर सकते है, इसका ज़्यादा लाभ लेने के लिए आप इसे भाप में पकाकर भी खा सकते है. इसके अलावा आप चाहे तो आप कद्दू को लोहे की कड़ाही में पकाकर भी खा सकते है,इसे लोहे की कढ़ाई में पकाकर खाने से आपके आयरन की भी प्राप्ति होगी और आपका शुगर लेवल भी हमेशा कण्ट्रोल में रहेगा.

शुगर को कण्ट्रोल में रखने के लिए नियमित रूप से कद्दू के जूस का भी सेवन किया जा सकता है,कद्दू में भरपूर मात्रा में विटामिन ए मौजूद होता है,इसके अलावा इसमें पोटेशियम की भी अच्छी मात्रा पायी जाती है. जो हमारी बॉडी में शुगर के लेवल को हमेशा कण्ट्रोल में रखने का काम करते है.

 

फ़ास्ट फ़ूड खाने से हो सकता है आपके बच्चे की सेहत को नुकसान

जानिए क्या होते है सेहत के लिए शहद के फायदे

दिमाग के लिए फायदेमंद होता है नारियल का तेल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -