सेंचुरियन टेस्ट में पुजारा ने बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड
सेंचुरियन टेस्ट में पुजारा ने बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड
Share:

सेंचुरियन टेस्ट में टीम इंडिया द.अफ्रीका के खिलाफ सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच भी हार गई. इसी के साथ भारत ने तीन मैचों की टेस्ट सीरीज तो गवाई ही साथ ही 25 सालों बाद अफ्रीका में सीरीज जीतने का सपना भी तोड़ दिया. इस मैच 287 रन का पीछा करने उतरी भारतीय टीम महज 151 रन पर सिमट गई. दक्षिण अफ्रीका ने ये मैच 135 रनो से अपने नाम किया. भारतीय टीम की दीवार समझे जाने वाले चेतेश्वर पुजारा ने इस मैच में एक अनचाहा रिकॉर्ड अपने नाम किया.

सेंचुरियन टेस्ट की दूसरी पारी में भी रन आउट होने वाले चेतेश्वर पुजारा भारतीय टेस्ट इतिहास के पहले ऐसे खिलाड़ी बन गए है जो किसी टेस्ट की दोनों पारियों में रन आउट हुए. 27वें ओवर में पार्थिव पटेल ने एन्गिडी की गेंद को थर्ड मैन पर खेला और 3 रन लेने की कोशिश की लेकिन पुजारा इसके लिए तैयार नहीं थे और 3 रन लेने के फेर में ए बी डीविलियर्स के सटीक थ्रो का शिकार हो गए. इसी के साथ पुजारा 19 रन बना कर एक बार फिर रन आउट हुए.

गौरतलब है कि इस टेस्ट मैच की पहली पारी में पुजारा पहली ही गेंद पर एक रन लेने के चक्कर में रन आउट हो गए थे. अपनी पहली ही गेंद को पुजारा ने मिड ऑन की तरफ खेला और रन चुराने की कोशिश की लेकिन रबाडा का थ्रो सीधा विकटों पर ही जाकर लगा. आपको बता दें कि पुजारा से पहले साल 1972 में पाकिस्तान के जहीर अब्बास और 1994 में न्यूजीलैंड के बल्लेबाज एंड्र्यू जोंस अपनी दोनों पारियों में रन आउट हुए थे.

 

सेंचुरियन टेस्ट में भारत की शर्मनाक हार

U-19 वर्ल्ड कप: न्यूजीलैंड ने केन्याई गेंदबाजों को जमकर धोया

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -