दस आसियान नेताओं की मेज़बानी गर्व की बात - सुषमा स्वराज
दस आसियान नेताओं की मेज़बानी गर्व की बात - सुषमा स्वराज
Share:

जकार्ता : दक्षिण पूर्व एशियाई देशों के साथ रणनीति, व्यापार और निवेश संबंधों को और मजबूत करने के मकसद से तीन देशों की 5 दिवसीय यात्रा पर निकली विदेश मंत्री सुषमा स्वराज थाइलैंड के बाद आज इंडोनेशिया पहुंची राजधानी जकार्ता में उन्‍होंने शनिवार को आसियान के महासचिव और इंडोनेशिया की विदेश मंत्री रेटनो मार्सुदी से भेंट की.

बता दे कि विदेश मंत्री ने जकार्ता में एशियन इंडिया नैटवर्क ऑफ थिंक-टैंक को संबोधित किया.यहां सुषमा स्वराज ने कहा कि गणतंत्र दिवस के मौके पर 10 आसियान नेताओं की मेजबानी करना हमारे लिए सम्मान और प्रतिष्ठापूर्ण है. इस मौके पर उनकी मौजूदगी केंद्र स्तर पर भारत और आसियान के बीच संबंध स्थापित करेगी. सुषमा ने आसियान इंडिया नेटवर्क ऑफ थिंकटैंक के पांचवें राउंड टेबल का भी शुभारम्भ किया.इसके पूर्व विदेश मंत्री ने वहां के उप राष्ट्रपति मुहम्मद यूसुफ काला से भी मुलाकात की.

उल्लेखनीय है कि अपनी इस यात्रा के दौरान सुषमा इंडोनेशिया के राष्ट्रपति जोको विडोडो से भी मिलेंगी. जोको विडोडो गणतंत्र दिवस पर भारत आएंगे. यहां सुषमा भारतीय समुदाय के प्रतिनिधियों को भी संबोधित करने के बाद सुषमा स्वराज सिंगापुर के लिए रवाना होंगी. यहां वह सात जनवरी को आसियान देशों के क्षेत्रीय प्रवासी भारतीय दिवस का उद्घाटन कर कई अन्य कार्यक्रमों में भी शामिल होंगी.

यह भी देखें

आज से विदेश मंत्री तीन देशों की यात्रा पर

केन्या में बंधक 3 भारतीय लड़कियों को मुक्त कराया

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -