पद्मावती के किले में ‘पद्मावती’ का विरोध, चली गोली
पद्मावती के किले में ‘पद्मावती’ का विरोध, चली गोली
Share:

पद्मावती फिल्म को लेकर विरोध की आग तेज़ होती जा रही है. अब इसके विरोध के चलते रानी पद्मावती का निवासस्थल रहा चित्तौड़गढ़ किला बंद कर दिया गया. आज यहाँ हो रहे विरोध प्रदर्शन के दौरान थोड़ी देर पहले फायरिंग होने भी खबर है. हालांकि अभी इसके सम्बन्ध में विस्तृत जानकारी नहीं मिल पाई है.

 

 

दरअसल गुरुवार सुबह से ही कईं समाज के लोग राजपूत समाज के साथ यहां प्रदर्शन करने पहुंचे. गौरतलब है कि फिल्म पद्मावती के प्रदर्शन के विरोध में सर्वसमाज ने पाडनपोल धरना स्थल पर 17 नवंबर को चित्तौड़ के किले को बंद रखने का ऐलान किया था. चेतावनी दी गई थी कि 16 नवंबर तक फिल्म पर बैन नहीं लगा तो 17 को किलाबंदी कर पर्यटकों का प्रवेश रोक दिया जाएगा. सर्वसमाज के आंदोलन से जुड़े जौहर स्मृति संस्थान के अध्यक्ष उम्मेदसिंह धौली ने बताया शुक्रवार को किला पर्यटकों के लिए बंद रहेगा हालांकि किले में रहने वालों की आवाजाही बनी रहेगी.

 

 

राजपूत समाज की महिलाओं ने किले के नीचे बने जौहर भवन में वेदियों में आग जलाकर अपना विरोध ज़ाहिर किया. इसके बाद वह सभी हाथों में तलवार लेकर किले पर पहुंच गईं. उन्होंने  जौहर स्थली पर भी प्रदर्शन किया. इस उग्र प्रदर्शन के चलते पुलिस प्रशासन ने भी सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं. इस विरोध प्रदर्शन के दौरान थोड़ी देर पहले फायरिंग भी हुई. हालाँकि किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. पर इस हंगामे के चलते किला घुमने आये पर्यटकों को खाली हाथ निराश ही लौटना पड़ा.

 

बीजेपी नेता ने मुस्लिमो को दी धमकी, वीडियो वायरल

डॉ. अजय कुमार के हाथ झारखंड कांग्रेस अध्यक्ष पद की कमान

पीएम आवास योजना के मकानों का कारपेट एरिया बढ़ाया

 


 

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -