Mahindra XUV Aero का प्रोडक्शन शुरू
Mahindra XUV Aero का प्रोडक्शन शुरू
Share:

महिंद्रा कम्पनी द्वारा 2016 इंडियन ऑटो एक्सपो में पेश की गयी Mahindra XUV Aero का प्रोडक्शन शुरू कर दिया है. इस कार में इलेक्ट्रिक इंजन लगाया जाएगा. हालांकि कम्पनी ने इस कार में 210 बीएचपी का टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन देने की बात कही थी. महिंद्रा की यह इलेक्ट्रिक SUV 100 Kmph की रफ्तार 8 सेकेंड में पकड़ लेगी. भारत में इस कर के 2020 तक आने की उम्मीद है.

Mahindra XUV Aero में इलेक्ट्रिक इंजन 200 बीएचपी तक की पावर और 400 एनएम तक का टॉर्क देगा. यह फ्लैगशिप इलेक्ट्रिक कार होगी. इस कार की टॉप स्पीड 190 Kmph की होगी. यह कार महिंद्रा की सबसे फास्ट XUV कार होगी, इसे एक बार फुल चार्ज करने पर यह 300 किमी. का सफर तय करेगी. यह कार पांच सीटर होगी और भारत की सबसे किफायती कूप-क्रॉसओवर डिजाइन नावी कार होगी. इस कार का डिजाइन काफी शानदार बनाया जायेगा जो बेहद यूनीक होगा. इसका डिजाइन बीएमडब्ल्यू कारों का जैसा होगा.

हाल ही में महिंद्रा एंड महिंद्रा ने अपनी नई SUV कार XUV500 का पेट्रोल वेरिएंट लॉन्च कर दिया है. जिसकी कीमत 15.49 लाख रुपए रखी है. पेट्रोल वर्जन XUV 500 को सिंगल वेरिएंट, G AT के साथ लॉन्च किया गया है. इसमें 2.2 लीटर mHawk पेट्रोल इंजन है, जो 3,750rpm रेंज पर 140PS की पावर और 1,600-2,800rpm रेंज पर 320NM टॉर्क जेनरेट करता है.

इन कंपनियों की बिक्री में वृद्धि

टाटा मोटर्स लांच करेगी Tiago Sport कार

टाटा मोटर देगी नयी सौगात

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -