नगर निगम प्राइवेट कंपनी से करवाएगी टैक्स वसूली
नगर निगम प्राइवेट कंपनी से करवाएगी टैक्स वसूली
Share:

पटना. नगर निगम के लिए शहर के हाउस होल्डिंग टैक्स की वसूली प्राइवेट कंपनी द्वारा की जाएगी. गुरुवार से स्पैरोटेक कंपनी को इसका अधिकार दिया जा रहा है. मौर्या होटल में उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी इसका उद्घाटन करेंगे.

नगर निगम बीते कई वर्षों से होल्डिंग टैक्स वसूली में पीछे रहा है. लक्ष्य के अनुरूप 60 फीसदी भी राशि वसूली नहीं हो पाती है. बीते वित्तीय वर्ष में निगम ने 80 करोड़ रुपये वसूली का लक्ष्य रखा था,लेकिन मात्र 44 करोड़ रुपये की वसूली हो पाई थी. इसलिए अब दिसंबर से लेकर मार्च तक स्पैरोटेक कंपनी वित्तीय वर्ष 2017-18 की वसूली पूरा करेगी. कंपनी को 28 करोड़ रुपये  का लक्ष्य पूरा करना होगा,जिसके लिए साढ़े सात करोड़ प्रति माह वसूलना है. अगर वह इस लक्ष्य का 90 फीसदी भी वसूल पाती है, तो कंपनी को सात फीसदी शुल्क दिया जायेगा.

नगर आयुक्त बताते हैं कि "जब तक निगम राशि की कमी को दूर नहीं कर पायेगा, तब तक निगम स्तर पर जनउपयोगी योजनाओं पर काम नहीं कर पायेगा. क्षेत्र में चार लाख से अधिक हाउस होल्डिंग हैं, लेकिन एक लाख 90 हजार हाउस होल्डिंग ने प्रॉपर्टी टैक्स रिटर्न (पीटीआर) फाइल किया है. निगम अब बकायेदारों की बिजली पानी बंद करने व संपत्ति जब्त करने की कार्रवाई करेगा."

हत्यारे गैंगस्टर के हमलावरों का पता चला

पुलिस ने बचाई गायों की जान

प्रखंड कार्यालय में गुस्साई भीड़ का हंगामा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -