देवरिया जिला जेल में कैदियों का हंगामा, एक जवान गम्भीर
देवरिया जिला जेल में कैदियों का हंगामा, एक जवान गम्भीर
Share:

देवरिया : वाराणसी के बाद अब मंगलवार सुबह यहाँ की जिला जेल में कैदियों ने हंगामा कर दिया. कैदियों और पुलिस में विवाद गांजा पीने और खाना बनाने की बात को लेकर हुआ. हालात काबू में करने के लिए पुलिस को फायरिंग करनी पड़ी. एक जवान की हालत गम्भीर है. मंगलवार को सुबह कैदियों के बीच हुई मारपीट के बाद कुछ कैदियों ने बैरकों पर कब्जा कर लिया. जेल अधीक्षक रंग बहादुर पटेल ने जब इन्हें रोकने की कोशिश की तो कुछ दबंग कैदियों ने अधीक्षक को ही पीटने की कोशिश की.

अधीक्षक को जान बचाकर भागना पड़ा. इस घटना की सूचना अधीक्षक ने डीएम और एसपी को दी. इस बीच जेल में हंगामा चलता रहा. डीएम और एसपी फ़ोर्स लेकर जेल पहुँचे तो कैदियों ने उनपर भी पथराव कर दिया. हालात काबू में करने के लिए पुलिस को 5 – 10 बार फायरिंग करना पड़ी. कैदियों ने गैस सिलेंडर अपने कब्जे में कर उन्हें बैरकों में ले गये.

बाद में जेल प्रशासन ने उन्हें अपने कब्जे में लिया. जेल की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. चार थानों की पुलिस,पीएसी और 500 रिक्रूट बुला लिए हैं. देवरिया की डीएम अनिता श्रीवास्तव ने बताया कि गांजा पीने और खाना बनाने की बात को लेकर कैदियों और बन्दी रक्षकों के बीच पहले विवाद शुरू हुआ.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -