शिक्षा विभाग द्वारा पुनः ख़ारिज की गई प्रिंसिपलों की अपील
शिक्षा विभाग द्वारा पुनः ख़ारिज की गई प्रिंसिपलों की अपील
Share:

कोलकाता: अनुदान प्राप्त कॉलेजों के प्रिंसिपलों द्वारा कुछ दिनों पहले एक अपील जारी की गई थी. जिस अपील में बताया गया है कि प्रिंसिपलो के द्वारा सरकार से कार भत्ते एवं टेलीफोन खर्चे के लिए अतिरिक्त फंड मांगा गया था. परन्तु उच्च शिक्षा विभाग ने उस अपील को सिरे से खारिज कर दिया है. लेकिन मंगलवार को विभाग द्वारा एक आदेश जारी किया गया जिसमे बताया गया कि कॉलेज प्रशासन को स्वयं अपने ही फंड से इसकी व्यवस्था करनी होगी.

जानकारी के लिए बता दे कि हाल ही के दिनों में राज्य के उच्च शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी ने बयान दिया था जिसमे बताया गया था कि महाविद्यालय के प्रचार्यों को 6,000 रुपये मासिक कार भत्ता और 1000 रुपये बताैर टेलीफोन खर्चा दिया जायेगा. उन्होंने यह साफ़ तौर पर कहा था कि सरकार द्वारा इस व्यवस्था के लिए किसी भी प्रकार का कोई अतिरिक्त फण्ड प्रदान नहीं किया जायेगा. बल्कि कॉलेजों को अपने ही फंड से अनुमति मिलने के बाद लेना होगा. 

इस बयान के बाद कई प्रिंसिपलों ने यह अपील की थी कि यह आर्थिक लाभ प्राप्त करने के लिए उनको सरकार का समर्थन चाहिए, कॉलेज इतना फण्ड नहीं जुटा पाता है, जो फण्ड आता है. उसमे विभिन्न खर्चे वहन करने पड़ते है. उच्च शिक्षा विभाग द्वारा  जारी एक आदेश में यह कहा गया है कि कॉलेजों को अपने ही फंड से अतिरिक्त खर्च निकालना होगा. इस आदेश के अनुसार कॉलेज पैसे के लिए सरकार से मांग नहीं कर सकते हैं. 

ये भी पढ़े-

MPSC में निकली परिचारिका के पद पर भर्ती

DDA में निकली उर्दू अनुवादक के पद पर भर्ती, जल्द करे आवेदन

12th पास के लिए निकली मिनिस्ट्री ऑफ़ डिफेंस में भर्ती

 

जॉब और करियर से जुडी हर ख़बर न्यूज़ ट्रैक पर सिर्फ एक क्लिक में, पढिये कैसे करे जॉब पाने के लिए तैयारी और बहुत कुछ.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -