प्रधानमंत्री आज  खेलो इंडिया स्कूल खेल का  शुभारम्भ करेंगे
प्रधानमंत्री आज खेलो इंडिया स्कूल खेल का शुभारम्भ करेंगे
Share:

नई दिल्ली : विभिन्न खेलों में स्कूली स्तर पर प्रतिभा की पहचान कर उन्हें भविष्य के लिए तैयार करने के उद्देश्य को पूरा करने वाले खेलो इंडिया स्कूल खेल का आज पीएम नरेंद्र मोदी दिल्ली के इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम में उद्घाटन करेंगे.एक सप्ताह तक चलने वाले इस अंडर-17 प्रतियोगिता में 16 खेलों के खिलाडी भाग लेंगे.

उल्लेखनीय है कि देश में जमीनी स्तर पर खेलों को पुनर्जीवित करने के उद्देश्य से शुरू किए जा रहे इस खेलो इण्डिया कार्यक्रम के तहत इस अंडर-17 प्रतियोगिता में 16 खेलों के खिलाडी भाग लेंगे जिसमें तीरंदाजी, एथलेटिक्स, बैडमिंटन, बास्केटबॉल, मुक्केबाजी, फुटबॉल, जिमनास्टिक्स, हॉकी, जूडो, कबड्डी, खो-खो, निशानेबाजी, तैराकी, वॉलीबॉल, भारोत्तोलन और कुश्ती शामिल किया गया है .एक सप्ताह तक चलने वाले इस प्रतियोगिता में 199 स्वर्ण, 199 रजत और 275 कांस्य पदकों पर खिलाडियों की निगाह रहेगी .

आपको बता दें कि इस खेलो इण्डिया कार्यक्रम से विभिन्न खेलों में स्कूली स्तर पर प्रतिभा की पहचान कर उन्हें भविष्य के लिए तैयार किया जायेगा. इसके तहत प्राथमिकता वाले खेलों में प्रतिभावान खिलाड़ियों को आठ साल तक हर साल पांच-पांच लाख रुपए की आर्थिक मदद दी जाएगी ,ताकि योग्य खिलाड़ी की प्रतिभा धन के अभाव में न रुक जाए , इसलिए सरकार के इस प्रयास को अच्छा माना जा रहा है 

यह भी देखें

पीएम मोदी से 'शत्रु' और 'सिन्हा' की खुलेआम बगावत

क्या मोदी सरकार साल के अंत में कराएगी लोक सभा चुनाव ?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -