प्रधानमंत्री ने की अर्थशास्त्रियों संग बैठक
प्रधानमंत्री ने की अर्थशास्त्रियों संग बैठक
Share:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अर्थशास्त्रियों की हुई बैठक में रोजगार सृजन, किसानों की आय दोगुनी करने, विनिर्माण को बढ़ावा देने और निर्यात को गति देने जैसे कई मुद्दों पर गहन चर्चा की गई.

इस बैठक के बारे में नीति आयोग के उपाध्यक्ष राजीव कुमार ने प्रेस को बताया कि 40 से अधिक अर्थशास्त्रियों, विशेषज्ञों ने अर्थव्यवस्था और नीति निर्माण से जुड़े विभिन्न पहलुओं पर गहराई के साथ विचार साझा किए.विशेषज्ञों ने केवल रोजगार वृद्धि पर ध्यान देने पर ज़ोर दिया जिसके लिए उच्च आर्थिक वृद्धि जरुरी है.रोजगार सृजन को इसलिए आवश्यक बताया, क्योंकि 20 प्रतिशत से अधिक शिक्षित युवा बेरोजगार हैं.

बता दें कि नीति आयोग के उपाध्यक्ष कुमार ने कहा कि नीति आयोग जल्दी ही उस कार्यबल की रिपोर्ट पेश करेगा जिसका गठन रोजगार सृजन पर बहुत बड़ी संख्या में उत्पन्न होने वाले आंकड़ों के अध्ययन के लिए किया गया है. श्रम ब्यूरो और सेंटर फॉर मॉनिटरिंग इंडियन इकोनॉमी के आंकड़े के विपरीत रोजगार पर बेहतर खबर जल्द ही सुनने को मिल सकती है.वैसे भी विपक्ष सरकार पर तीन साल बाद भी बेरोजगारों के लिए कुछ नहीं करने का आरोप लगा रहा है. ऐसे में सरकार की यह पहल कितना असर दिखाएगी यह तो वक्त बताएगा. फिलहाल तो नीति आयोग की खुश खबर  का इंतजार ही किया जा सकता है.

यह भी देखें

एयर इण्डिया का अभी निजीकरण करना उचित नहीं - संसदीय समिति

'मेथनॉल इकॉनमी फंड' पर विचार कर रही सरकार -गड़करी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -