यौन संबंधों पर प्रधानमंत्री का बड़ा फैसला
यौन संबंधों पर प्रधानमंत्री का बड़ा फैसला
Share:

मेलबर्न:आस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री मैलकम टर्नबुल ने गुरुवार को मंत्रियों और कर्मचारियों के बीच यौन संबंधों पर प्रतिबंध की घोषणा की. यह कदम उप प्रधानमंत्री के एक सेक्स स्कैंडल में शामिल के होने के खुलासे के बाद उठाया गया है. इस वाकये ने पूरे देश को हिलाकर रख दिया था. 

स्थानीय मीडिया के मुताबिक टर्नबुल ने बारनेबी जॉयस की उनकी मीडिया सलाहकार विक्की कैंपियन के साथ प्रेम संबंधों की निंदा की. प्रधानमंत्री ने कहा, "मैंने आज मानकों में एक बहुत ही स्पष्ट प्रावधान जोड़ा है कि, मंत्री चाहे वे शादीशुदा हैं या अकेले, कर्मचारियों के साथ यौन संबंध नहीं बना सकते. अगर वह ऐसा करते हैं तो यह मानकों का उल्लंघन होगा." मंत्री द्वारा मानकों के उल्लंघन की जांच के दौरान जॉयस सोमवार से छुट्टी पर चले गए हैं.

प्रधानमंत्री ने इससे पहले संसद को बताया कि, उप प्रधानमंत्री जॉयस, उनके विदेश दौरे के दौरान कार्यकारी प्रधानमंत्री का कार्यभार नहीं संभालेंगे. दरअसल प्रधानमंत्री टर्नबुल अगले सप्ताह अमेरिका के दौरे पर जाने वाले हैं . गौरतलब है कि, पिछले सप्ताह जॉयस और उनकी मीडिया सलाहकार विक्की कैंपयिन के प्रेम संबंध सार्वजनिक हो गए थे. इस सेक्स स्कैंडल के सामने आने के बाद पिछले बुधवार से आस्ट्रेलिया की राजनीति में भूचाल आया हुआ है. 

अफ्रीका को मिला नया राष्ट्रपति

मोदी के अरुणाचल दौरे से चीन क्यों हुआ नाराज़ ?

भारतीय सेना का आतंकियों को मुहतोड़ जवाब

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -