दिखाई शान तो रूठ जाएगी आपकी जान

May 26 2015 06:30 AM
दिखाई शान तो रूठ जाएगी आपकी जान
आपने अक्सर सुना होगा कि दाढ़ी और मुंछे मर्दों की शान होती हैं, लेकिन आप तब क्या करेंगे जब यह शान किसी को नागवार गुजरे। जी हां, मर्दों की असली शान, दाढ़ी है उनकी जान। ऐसे जुमले आपने अक्सर सुने होंगे लेकिन बढ़ी हुई दाढ़ी लेकर जब आप अपनी मेहबूबा के पास जाऐंगे तो वे प्यार लड़ाने में आनाकानी कर देंगी। यही नहीं अक्सर लोग बढ़ी हुई दाढ़ी पर युवाओं को देवदास कहकर कमेंट कर देते हैं। हाल ही में एक नया शोध सामने आया है जिसमें इस बात का उल्लेख किया गया है। जिसमें कहा गया है कि लड़कियों और महिलाओं को क्लीन शेव्ड युवा अधिक भाते हैं। 
 
जी हां, कैलिफोर्निया विश्वविद्यालय में एक शोध किया गया जिसमें महिलाओं को क्लीन शेव और दाढ़ी - मूंछ वाले लोग दिखाए गए। दरअसल इस शोध में अधिकांश लड़कियों ने क्लीन शेव्ड अर्थात् चिकने मुंडो को ही वरीयता दी। चिकने चेहरों के पीछे का राज़ महिलाओं ने जब बताया तो सभी हैरान रह गए। दरअसल ऐसे कुछ कारण थे जिनके चलते महिलाओं ने चिकने चेहरे ही पसंद किए। गुस्सैल - दरअसल महिलाओं ने दाढ़ी और मूंछे रखने वाले लड़कों को बहुत गुस्सैल प्रवृत्ति का बताया। इस दौरान लड़कियों ने दाढ़ी वाले लड़कों को इंकार किया। 
 
 किस करने में परेशानी - दरअसल दाढ़ी वाले लड़कों के साथ महिलाओं यह परेशानी महसूस हुई कि अपने प्रेमी या पति के साथ वे किस मूवमेंट अधिक इंज्याॅय नहीं कर पाईं। जब महिलाऐं अपने पति या प्रेमी को किस करना चाहती हैं तो उनकी दाढ़ी और मूंछ उनके मजे बिगाड़ देती है। चुभती है दाढ़ी - जब भी महिलाओं को पार्टनर की दाढ़ी चुभती है तो उन्हें अच्छा नहीं लगता। यही नहीं लड़कों को दाढ़ी में खुजली चलने से वे दूर हो जाती हैं, दाढ़ी वाले व्यक्ति से वे घबराती हैं। दरअसल चिकने चेहरे वाले युवा फ्रेश, यंग लगते हैं। ऐसे युवा उन्हें खुशमिजाज लगते हैं जिसे वे बेहद पसंद करती हैं।
?