ईंधन ने लगायी आग
ईंधन ने लगायी आग
Share:

लोगों की जेबों में नोटों का वजन कम और और मंहगाई का वजन बढ़ता ही जा रहा है. जहाँ एक ओर मंहगाई के चलते दो वक़्त की रोटी के लिए लोगों को जद्दोजहद करनी पड़ रही है वहीं दूसरी ओर ईंधन के दामों में लगातार बढ़ोतरी से लोगों का कहीं आना जाना भी मुहाल हो रहा है. जी हाँ पेट्रोल-डीजल की कीमतें कम होने की बजाये बढ़ती ही चली जा रही हैं. देश की राजधानी में पेट्रोल जहाँ 71 रूपये लीटर हो गया है वहीं डीजल ने अब तक के सबसे ऊँचे स्तर को छू लिया है.

मंगलवार को दिल्ली में डीजल की कीमत 59.14 रूपये कर दी गयी. इंडियन ऑयल कंपनी के पुराने डेटा के मुताबिक डीजल की इस कीमत ने अब तक के सबसे ऊँचे स्तर को छुआ है. 2002 तक का पुराना डाटा इंडियन ऑयल कंपनी की वेबसाइट पर मौजूद है. तब से लेकर आज तक का आकलन किया जाए तो यह पहली दफा है जब दिल्ली में डीजल की कीमत 59.14 रुपये प्रति लीटर हुई है. 

सिर्फ राजधानी ही नहीं, देश की धड़कन कही जाने वाली मुंबई में भी डीजल की कीमतों ने आग लगा रखी है. मुंबई में डीजल 62.82 रूपये प्रति लीटर बिक रहा है. वहीं कोलकाता में भी डीजल 61.80 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गया है जो अब तक का सबसे ऊँचा स्तर है. इस मंहगाई का असर सिर्फ वहां चालकों पर नहीं बल्कि किसानो पर भी पड़ रहा है. सिर्फ डीजल ने ही नहीं पेट्रोल ने भी लोगों की जेबों पर डांका डाला है. दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 70.88 तो कोलकाता में 73.62 रुपये प्रति लीटर है. मुंबई में एक लीटर पेट्रोल के लिए लोगों को 79.99 रुपये चुकाने पड़ रहे हैं.

दिवाली पर मिलेगा लोगों को तोहफा, कम होंगे पेट्रोल के दाम

पेट्रोलियम पदार्थों की मूल्य वृद्धि पर, शिव सेना का प्रदर्शन

जीप कम्पास के पेट्रोल वेरिएंट का प्रोडक्शन हुआ शुरू

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -