बड़े तालाब की जमीन पर कब्ज़ा करने की तैयारी
बड़े तालाब की जमीन पर कब्ज़ा करने की तैयारी
Share:

भोपाल के बड़े तालाब पर मिट्टी डालने वालों ने उसके आगे की कार्रवाई करते हुए मिट्टी को लेवल करना शुरू कर दिया है. गुरुवार-शुक्रवार को दिनभर यहां ट्रैक्टर लगाकर मिट्टी को समतल करने का काम चला. कहा जा रहा है कि कुछ स्थानीय नेताओं के संरक्षण में छोटे नेता इस कार्य में लगे है.

दरअसल भदभदा इलाके में वन विहार रोड किनारे स्थित कब्रिस्तान में मिट्टी डालने के नाम पर कुछ छोटे नेताओं ने यहां चार-पांच दिन में करीब पांच एकड़ इलाके में एक हजार से अधिक ट्रक मिट्टी डाल दी. यह मिट्टी कब्रिस्तान की जमीन से आगे बढ़ते हुए मस्जिद के पीछे और तालाब के पानी तक पहुंच गई थी.

28 मार्च को यहां 1000 ट्रक मिट्‌टी बड़े तालाब में भदभदा पुल के किनारे-किनारे डाली जा चुकी थी. अतिक्रमणकारियों ने इसी का फायदा उठाया और मिट्टी को समतल करना शुरू कर दिया. इस के पीछे  तालाब को बर्बाद करने की सुनियोजित साजिश बताई जा रही है.  झील संरक्षण प्रकोष्ठ का कहना है कि मिट्टी लेवल किए जाने की जानकारी मिली थी. हमने अपनी टीम भेजकर कार्रवाई रुकवाई. उनको दफ्तर बुलाकर समझाइश दी है. कलेक्टर कार्यालय को दोबारा पत्र लिखकर जल्द सीमांकन कराने को कहा है. 

मोदी सरकार का ये वादा अभी तक सिर्फ आठ फीसदी पूरा हुआ

छत्तीसगढ़ में 150 किसानों को गिरफ्तार किया गया

70 जोड़ों का विवाह एक साथ, 7 मुस्लिम, 63 हिन्दू

 

 

Tags: MP NEWS,
Share:
रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -