'भारत बंद' के चलते सरकार सतर्क
'भारत बंद' के चलते सरकार सतर्क
Share:

भोपाल: 2 अप्रैल को हुए 'भारत बंद' के दौरान हुई हिंसा के बाद, भारत सरकार ने आज मंगलवार को सवर्णों द्वारा 'आरक्षण हटाओ' की मांग को लेकर किए जा रहे 'भारत बंद' पर पहले से ही सतर्कता बरतना शुरू कर दी है. बंद को लेकर अब तक ग्वालियर को छोड़कर किसी जिले से कोई संगठन सामने नहीं आया है. इसके बावजूद प्रशासन ग्वालियर, भिंड और मुरैना में सोमवार को कर्फ्यू लगाने वाला है.

इसी के चलते ग्वालियर, भिंड और मुरैना में प्रशासन ने शैक्षणिक संस्थाओं में 10 अप्रैल को अवकाश घोषित कर दिया है. भिंड में तो सोमवार रात से पूरे दिन कर्फ्यू लगाया जाएगा.इसके अलावा ग्वालियर में इंटरनेट सेवाएं रविवार रात 11 बजे से मंगलवार रात 10 बजे तक बंद रहेंगीं. वहीं, मुरैना में सोमवार दोपहर 2 बजे से इंटरनेट सेवा बंद रहेगी.

इससे पहले आंदोलन की चेतावनी के बीच लाइसेंसी हथियार जमा कराने के लिए लोग थाने पहुंचे थे, वहीं मुरैना में एसपी जीआरपी रुचिवर्धन मिश्रा ने स्टाफ की छुट्टी रद्द कर सभी को जिला मुख्यालय पर रहने के आदेश दिए हैं. उच्च शिक्षा विभाग के ने भी भारत बंद के मद्देनज़र 10 अप्रैल को सभी सरकारी -गैर सरकारी कॉलेजों में छुट्टी रखे जाने का आदेश जारी किया है. मालूम हो कि एससी/एसटी एक्ट में बदलाव के खिलाफ 2 अप्रैल को दलित संगठनों ने देशभर में प्रदर्शन किया, धीरे-धीरे यह हिंसक होता चला गया था, जिसके विरोध में सवर्णो ने 10 अप्रैल को 'आरक्षण हटाओ' की मांग को लेकर भारत बंद करने का आवाहन किया था.

SC/ST एक्ट: अब सवर्णो ने किया आंदोलन का एलान

आज सवर्णो ने किया भारत बंद का आह्वान

पुलिस की प्रताड़ना से पलायन कर रहे दलित

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -