नायक होने के बावजूद खलनायकी को नया आयाम देने वाले थे ये अभिनेता
नायक होने के बावजूद खलनायकी को नया आयाम देने वाले थे ये अभिनेता
Share:

बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता प्रेम नाथ ने आज ही के दिन साल 1992 में दुनिया को अलविदा कह दिया था. प्रेम नाथ को ऐसे अभिनेता के तौर पर याद किया जाता है एक नायक होने के साथ-साथ खलनायकी को नया आयाम देकर दर्शकों के दिलों पर अपनी अमिट छाप छोड़ी. प्रेम ने साल 1950 के दशक में कई फिल्मों में नायक की भूमिका निभाईं और इनमें से उनकी कई फिल्म हिट भी रहीं.

2.0 TRAILER : घिसी-पिटी कहानी लेकर आए अक्षय-रजनीकांत, फैंस की उम्मीदों पर फिरा पानी

प्रेम नाथ का जन्म पेशावर में 21 नवंबर 1926 में हुआ था. प्रेम नाथ को बचपन के दिनों से ही अभिनय का शौक था.भारत-पाकिस्तान के बंटवारे के समय उनका परिवार पेशावर से मध्य प्रदेश के जबलपुर शहर में आ गया। था. इसके बाद प्रेम ने पचास के दशक में उन्होंने अपने सपनों को साकार करने के लिये मुंबई का रुख किया और फिर वो पृथ्वी राज कपूर के पृथ्वी थियेटर में अभिनय करने लगे. प्रेम ने वर्ष 1948 में फिल्म 'अजित' से अपने फिल्मी करियर की शुरूआत की लेकिन इस फिल्म के जरिए वो दर्शकों के बीच अपनी पहचान नहीं बना सके.

इस तस्वीर के जरिए सोनाली ने छलकाया कैंसर का दर्द, कहा- बहुत तकलीफ हो रही...

फिर वर्ष 1948 में राजकपूर की फिल्म आग और 1949 में बरसात की सफलता के बाद प्रेमनाथ कुछ हद तक अपनी पहचान बनाने में सफल हो गये. इस के बाद तो जैसे प्रेम के करियर ने रफ़्तार पकड़ ली हो. प्रेम ने हिन्दी फिल्मों के अलावा अमरीकी टेलीविजन के सीरियल माया में एक छोटी सी भूमिका निभायी थी. सिर्फ टीवी शो ही नहीं बल्कि इसके अलावा प्रेम ने अमेरिकी फिल्म कीनर में भी उन्होंने अभिनय किया. प्रेम ने करीब तीन दशक तक अपने दमदार अभिनय के जरिए दर्शकों का दिल जीता था.

फैंस ने निक-प्रियंका को दिया इतना कीमती तोहफा, देखते ही आप भी हो जाएंगे हैरान

सालों बाद बिकिनी में नजर आईं ऐश्वर्या, पूल में दिखा बेहद ही कातिलाना अंदाज़

सानिया के बेटे की पहली झलक आई सामने, माँ की गोद में बेहद क्यूट नजर आए

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -