PBL नीलामी में कम आंकी गई साइना- सिंधु की कीमत
PBL नीलामी में कम आंकी गई साइना- सिंधु की कीमत
Share:

नई दिल्ली : यह बड़े अचरज की बात है कि प्रो बैडमिंटन लीग (पीबीएल) के दूसरे संस्करण के लिए दिल्ली में खिलाड़ियों की हुई नीलामी में जिसमें साइना-सिंधू को काफी कम कीमत में खरीदा गया. इस खबर से सबको झटका लगा है. सर्वाधिक ऊँची बोली रियो ओलम्पिक में स्वर्ण पदक विजेता और मौजूदा विश्व चैम्पियन स्पेन की बैडमिंटन स्टार कैरोलीना मारिन को 61.5 लाख रुपये में हैदराबाद हंटर्स ने खरीदा गया. बता दें कि यह लीग एक जनवरी से 14 जनवरी के बीच खेली जाएगी.

उल्लेखनीय है कि दूसरे संस्करण के लिए हुई इस नीलामी में दक्षिण कोरिया की महिला खिलाड़ी सुंग जी ह्यून दूसरी सबसे महंगी खिलाड़ी रहीं. उन्हें मुंबई रॉकेट्स ने 60 लाख रुपये में खरीदा. डेनमार्क के धुरंधर पुरुष खिलाड़ी जैन ओ जोर्गेनसेन पर तीसरी सबसे बड़ी बोली लगी. उन्हें 59 लाख रुपये में दिल्ली एसर्स ने अपने साथ शामिल किया.

जबकि रियो ओलम्पिक में रजत पदक जीतने वाली भारत की दूसरे नंबर की महिला खिलाड़ी पी. वी. सिंधु की अपेक्षा से काफी कम बोली लगाईं गई. उन्हें चेन्नई स्मैशर्स ने 39 लाख रुपये की सफल बोली लगाते हुए अपने क्लब में शामिल किया. इसी तरह पूर्व सर्वोच्च विश्व वरीयता प्राप्त भारत की स्टार खिलाड़ी सायना नेहवाल की भी बड़ी बोली नहीं लगी. उन्हें 33 लाख रुपये में अवध वॉरियर्स ने खरीदा. इस मामले में भारत के अग्रणी पुरुष खिलाड़ी किदाम्बी श्रीकांत सबसे ज्यादा फायदे में रहे. उन्हें 51 लाख रुपये में अवध वॉरियर्स ने अपनी टीम में ले लिया. 

फ्रेंच ओपन में सिंधु दिखाएगी अपने तेंवर.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -