दिवाली के दिन करे हनुमानजी की भी पूजा
दिवाली के दिन करे हनुमानजी की भी पूजा
Share:

19 अक्टूबर को दिवाली है और इस दिन लोग धन की देवी लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए बहुत सारे उपाय करते है. ऐसा माना जाता है की इस दिन माँ लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए किये जाने वाले उपाय बहुत जल्दी असर करते है. और शुभ फल प्रदान करते हैं.अगर आप भी देवी लक्ष्मी को प्रसन्न करके उनकी कृपा पाना चाहते है तो इसके लिए आज हम आपको कुछ उपाय बताने जा रहे है. इन उपायों को करने से माँ लक्ष्मी प्रसन्न होकर आपके जीवन से धन की कमी को हमेशा के लिए दूर कर देगी.

1- दिवाली के दिन अगर आपको घर से निकलते ही कोई सुहागिन स्त्री लाल रंग के कपडे पहने हुए दिख जाये तो ये एक बहुत अच्छा शगुन होता है, ऐसे में किसी भी सुहागिन स्त्री को सुहाग की चीजे दान में देनी चाहिए.

2- दिवाली के दिन माँ लक्ष्मी की पूजा में एक हल्दी की गाँठ कोभी रखे,फिर माँ लक्ष्मी के साथ इस हल्दी की गांठ की पूजा करके इसे अपनी तिजोरी में रख दे,ऐसा करने से आपकी तिजोरी में हमेशा धन भरा रहता है.

3-इस दिन माँ लक्ष्मी के साथ गोमती चक्र की भी पूजा करनी चाहिए,ऐसा करने से माँ लक्ष्मी प्रसन्न होती है और आपके जीवन से धन की कमी को हमेशा के लिए दूर कर देती है.

4-दिवाली के दिन मिटटी के दिए में सरसो का तेल डालकर एक दिया जलाये और फिर इस दिए में एक लौंग डालकर हनुमानजी कीआरती करे. आप चाहे तो इस उपाय को किसी मंदिर में जाकर भी कर सकते है.

 

दिवाली के दिन भूलकर भी ना तोड़े तुलसी के पत्ते

दिवाली के ये उपाय चमका सकते है आपका लक

दिवाली पर इन उपायों को करने से घर में आती है बरकत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -