मनोकामना पूरी करने के लिए सिन्दूर और तेल से करे हनुमान जी की पूजा
मनोकामना पूरी करने के लिए सिन्दूर और तेल से करे हनुमान जी की पूजा
Share:

हनुमानजी भगवान शिव के अवतार हैं. हनुमानजी एक ऐसे देवता हैं जो थोड़ी सी प्रार्थना और पूजा से ही शीघ्र प्रसन्न हो जाते हैं. वो अष्ट सिद्धि और नौ निधियों के दाता हैं. अर्थात हनुमानजी को प्रसन्न कर आप धन, संपत्ति, विद्या, स्वास्थ्य, वैभव, संतान सभी कुछ प्राप्त कर सकते हैं.

आइए जाने हनुमानजी को कैसे करें प्रसन्न. 

1-हनुमानजी को सिंदूर और तेल अर्पित करें. जिस प्रकार विवाहित स्त्रियां अपने पति या स्वामी की लंबी उम्र के लिए मांग में सिंदूर लगाती हैं, ठीक उसी प्रकार हनुमानजी भी अपने स्वामी श्रीराम के लिए पूरे शरीर पर सिंदूर लगाते हैं. जो भी व्यक्ति हनुमानजी को सिंदूर अर्पित करता है, उसकी सभी इच्छाएं पूरी हो जाती हैं.

2-यदि आप सभी प्रकार की परेशानियों से मुक्ति चाहते हैं तो हनुमानजी के मंदिर जाएं और अपने साथ एक नारियल लेकर जाएं. मंदिर पहुंचकर हनुमानजी की प्रतिमा के सामने नारियल पर स्वस्तिक बनाएं और हनुमानजी को अर्पित करें. इसके साथ ही हनुमान चालीसा का पाठ करें. इस उपाय से जल्दी ही शुभ फल प्राप्त होते हैं.

3-किसी पीपल पेड़ में जल चढ़ाएं. इसके बाद सात बार पीपल की परिक्रमा करें. परिक्रमा पूर्ण होने पर पीपल के नीचे बैठकर हनुमान चालीसा का पाठ करें.

खुशहाली लाने के लिए गणेशजी को लगाए मोदक का भोग

जानिए क्या शिव के नटराज रूप का रहस्य

जानिए पशुपतिनाथ की महिमा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -