प्रभास्कर बोले 3 दशक पुरानी शिक्षा व्यवस्था में हो बदलाव
प्रभास्कर बोले 3 दशक पुरानी शिक्षा व्यवस्था में हो बदलाव
Share:

कल अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) का 58वां अधिवेशन आयोजित किया गया. अधिवेशन का कल तीसरा दिन था. तीसरे दिन कार्यक्रम में प्रांतीय अध्यक्ष डॉ. प्रभास्कर राय भी उपस्थित थे. इस अवसर पर उन्होंने कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कहा कि, 30 वर्षीय पुरानी शिक्षा व्यवस्था को बदलने की जरूरत है, लेकिन इतनी पुरानी शिक्षा व्यवस्था को बदलना भी बड़ी चुनौती है. पुरानी शिक्षा व्यवस्था से युवा अपना भविष्य नहीं समझ पा रहे हैं. जिससे वह करियर में कहीं न कहीं पिछड़ जाते हैं. 

प्रांतीय अध्यक्ष प्रभास्कर राय ने आगे कहा कि, जो प्रस्ताव अधिवेशन में पारित हुए हैं उनकी प्रतिलिपि प्रदेश सरकार के संबंधित विभाग को सौंपेंगे, जिससे उस पर उचित कार्रवाई के लिए अवगत कराया जा सके. वहीं, अन्य पदाधिकारियों ने कहा कि, तीन दिन की इस भीषण सर्दी के बाद भी प्रस्तावों पर चर्चा हुई और विगत वर्ष में किए गए कार्य एक प्रदर्शनी के माध्यम से दिखाए गए.

कार्यक्रम को व्यवस्था प्रमुख हरीशंकर गंगवार ने भी सम्बोधित किया. उन्होंने कहा कि, कार्यक्रम में व्यवस्था संभालने के लिए 100 से अधिक कार्यकर्ता लगे हुए थे. जिसमें महिलाओं का भी विशेष योगदान रहा. प्रदेश मंत्री योगेन्द्र वर्मा ने आगामी परीक्षाओं के लिए विद्यार्थियों को अच्छी तरह से तैयारी करने को कहा. कार्यक्रम  का समापन वन्देमातरम गान और ध्वजारोहण के साथ हुआ. 

UPSC Exam 2017: घोषित हुआ परीक्षा परिणाम

Bihar police Constable Exam: जानिए, कब जारी होंगे परिणाम

CA बनना चाहते हैं, तो ये जरूर पढ़ें

जॉब और करियर से जुडी हर ख़बर न्यूज़ ट्रैक पर सिर्फ एक क्लिक में, पढिये कैसे करे जॉब पाने के लिए तैयारी और बहुत कुछ. 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -