आलू करेगा आपकी बालों की समस्या को दूर
आलू करेगा आपकी बालों की समस्या को दूर
Share:

अपने बालों के नेचुरल लुक के लिए न जाने कितने प्रकार के प्रोड्क्ट अपनाती होगीं। लेकिन क्या आप जानती हैं कि बालों की खुबसूरती के लिए सबसे अच्छा राज आपके किचन में ही छुपा हुआ है जी हां हम आपके किचन की सब्जी आलू की बात कर रहे हैं आलू की मदद से आप अपने बालों की कई समस्या से छुटकारा भी पा सकती हैं। तो चलिए देखते हैं कि एक आलू आपके बालों को कैसे सुन्दर बनाता है-

अगर आप अपने बालों को घने और मुलायम बनाना चाहती हैं तो इसके लिए आपको 2 से 3 आलू की जरूरत पड़ेगी इन आलू को छीलकर आपको इनका पेस्ट बनाकर इसमें अंडे का पीला वाला हिस्सा और शहद मिलाना होगा। और अब इस पेस्ट को अपने बालों में लगाएं और कुछ समय बाद शैम्पू से धों लें।

अगर आपके बालों में ग्रोथ नहीं हो पा रही है तो इसके लिए आपको 2 आलू लेना होगा और इसका रस निकालना होगा अब इस रस में आपको 2 चम्मच एलोवेरा जेल को मिलाना होगा। और इनका पेस्ट बनाकर 30 से 40 मिनट तक इसे बालों में लगे रहने दें। और फिर इसके बाद अपने बालों को पानी से धों लें।

बालों में डैंड्रफ की समस्या को दूर करने के लिए भी आलू काफी मददगार होती है। इसके लिए आपको 2 आलू का रस निकालकर इसमें नींबू और दही मिलाकर बालों पर लगाएं। और 1 घंटे तक इसे अपने बालों में लगे रहने देने के बाद इसे धों लें।

कोल्ड्रिंक बनाएगा आपके बालों को...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -