स्किन को चमकदार बनाता है आलू
स्किन को चमकदार बनाता है आलू
Share:

आलू लगभग सभी लोगो की पसंदीदा सब्जी होती है, पर आजकल बहुत से लोग आलू का सेवन नहीं करते है क्योकि उनको लगता है की आलू खाने से उनका वजन बढ़ सकता है, पर हम आपको बता दे की अगर आप सिमित मात्रा में आलू का सेवन करते है तो इससे आपका वजन नहीं बढ़ता है और आपकी सेहत को और भी बहुत सारे लाभ मिल सकते है, ब्यूटी के लिए भी आलू का इस्तेमाल बहुत फायदेमंद होता है, आज हम आपको आलू के कुछ ब्यूटी लाभों के बारे में बताने जा रहे है,

1- अगर आपके चेहरे पर दाग धब्बे है तो इन्हे दूर करने के लिए एक बाउल में 1 चम्मच आल का रस ले ले अब इसमें 2 चम्मच उसमें नींबू का रस, मुल्तानी मिट्टी डालकर अच्छे से मिला ले, अब इस पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाएं और सूख जाने पर  सादे पानी से धो लें. हफ्ते में दो बार इसका इस्तेमाल करने से आपकी स्किन के सभी दाग धब्बे दूर हो जायेगे और आपकी स्किन चमकदार हो जाएगी.

2- अगर आप आलू को उबालने के बाद उसके बचे हुए पानी में एक आलू को मसलकर अपने बालो को धोती है तो इससे आपके बाल चमकीले, मुलायम और जडों से मजबूत होंगे. इसके अलावा इस पानी के इस्तेमाल से सिर में खाज,बालों के सफेद होने की समस्या भी नहीं होगी.

3- अगर आपकी आँखों के आसपास झुर्रियां आ गयी है तो आलू के गोल गोल स्लाइस काटकर अपनी आंखों पर रखे और 10 मिनट बाद चेहरे को गुनगुने पानी से धो ले, ऐसा करने से आंखों की झुर्रियां दूर हो जाएगी.

 

पिम्पल्स की समस्या से छुटकारा पाने के लिए लगाए मुलतानी मिटटी का फेस पैक

अल्कोहल के इस्तेमाल से पाए पिम्पल्स की समस्या से छुटकारा

टैनिंग की समस्या को दूर करने के लिए करे चावल आटे का इस्तेमाल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -