इलेक्ट्रिक कारों की दुनिया में कदम रखने जा रही पोर्शे Mission E
इलेक्ट्रिक कारों की दुनिया में कदम रखने जा रही पोर्शे Mission E
Share:

इनदिनों दुनियाभर की कई दिग्गज ऑटोमोबाइल कंपनियां इलेक्ट्रिक कारों की तरफ अपना अधिक रुझान दिखा रही है. इसी क्रम में जर्मनी की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी पोर्शे अपनी नई मिशन ई कार पर तेजी से काम कर रही है. कंपनी जल्द ही अपने इ सेगमेंट की पहली कार पेश कर सकती है. इस विषय पर अधिक जानकारी देते हुए पोर्शे के सीईओ ओलिवर ब्लूम ने बताया कि 'प्रॉडक्शन मॉडल का एक्सटीरियर लगभग कॉन्सेप्ट मॉडल जैसा ही होगा. यह पोर्शे की पहली बैटरी-इलेक्ट्रिक कार होगी.'

कयास लगाए जा रहे है कि पोर्शे अपनी इस नई कार से टेस्ला को कड़ी टक्कर देना चाहती है. उम्मीद कि जा रही है कि पोर्शे इस कार को ग्लोबली 2019 तक व भारतीय बाजार में साल 2020 तक पेश कर सकती है. पोर्शे के मुताबिक इस कार का प्रॉडक्शन मॉडल 600 हॉर्सपावर की ताकत पैदा करने में सक्षम होगा. वहीं 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ़्तार पकड़ने में केवल 3.5 सेकंड्स का समय लगेगा.

कंपनी का कहना है कि इसे सिंगल चार्ज पर 500 किलोमीटर तक दौड़ाया जा सकता है. जबकि Porsche Mission-E की हर साल लगभग 20,000 यूनिट्स बनाने का लक्ष्य तय किया गया है. हालांकि इस कार के मार्केट में उतरने के बाद ये देखना काफी दिलचस्प होगा कि इससे टेस्ला को कैसे टक्कर मिल पाती है क्योकि टेस्ला ही वो पहली कंपनी है इलेक्ट्रिक कारों की दुनिया में क्रांति ला दी है.

 

जल्द टाटा लॉन्च करेगी नेक्सॉन का नया वेरिएंट

ऑस्ट्रेलिया में लांच हुई रॉयल एनफील्ड थंडरबर्ड

अब अपने आप प्ले नहीं होंगे, इंटरनेट वीडियो

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -