नेवी में भर्ती कराने के नाम पर हो रही थी धोखाधड़ी, पुलिस ने पकड़ा लुधियाना के एक युवक को
नेवी में भर्ती कराने के नाम पर हो रही थी धोखाधड़ी, पुलिस ने पकड़ा लुधियाना के एक युवक को
Share:

भोपाल: नेवी में भर्ती कराने के नाम पर बेरोजगारों से धोखाधड़ी करने वाले एक गिरोह को पुलिस ने पकड़ा है। जानकारी के अनुसार बता दें कि भर्ती से पहले ट्रेनिंग के नाम पर डेढ़ लाख रुपए की मांग किए जाने पर एक बेरोजगार को शक हुआ तो उसने पुलिस में शिकायत कर दी। इसके आधार पर कोलार पुलिस ने लुधियाना के एक आरोपित को हबीबगंज स्टेशन से भागते समय गिरफ्तार कर लिया। उससे और भी खुलासे हो सकते हैं।

पिछले 4 सालों में खतरनाक स्तर पर पहुंचा एड्स रोगियों का आंकड़ा, पर नहीं खुला एक भी इलाज सेंटर

 वहीं स्थानीय पुलिस के अनुसार शमशाबाद जिला विदिशा निवासी कपिल चौबे भोपाल में ब्रिज कालोनी करोंद चौराहा पर रहता है, वह प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहा है। यहां बता दें कि छह दिन पहले उसके मोबाइल पर अंग्रेजी में एक संदेश आया था जिसमें लिखा था उसका चयन नेवी में हो गया है और 18 नवंबर को उसकी एक अंतिम परीक्षा है। जब वह बताए गए स्थान पर पहुंचा तो उसे मेरीटाइम एंड सर्विस कंपनी का घनश्याम गुप्ता मिला। वह न्यू आजाद नगर लुधियाना का रहने वाला है वहां कपिल की तरह और भी प्रतियोगी आए हुए थे।

मध्यप्रदेश: सागर में हुए भीषण सड़क हादसे 9 की मौत, 4 घायल

गौरतलब है कि इस तरह के फर्जी लोग अक्सर लोगों को अपना शिकार बना लेते है और उन्हें ठग लेते हैं। वहीं बता दें कि गुप्ता सभी से बतौर परीक्षा फीस के नाम पर पांच-पांच सौ रुपए ले रहा था। इसकी रसीद भी दी जा रही थी। उन्हें कहा जा रहा था कि परीक्षा में सफल होने के बाद ट्रेनिंग होगी, जिसके लिए डेढ़ लाख रुपए देने होंगे। इस पर कपिल को कुछ संदेह हुआ और उसने परीक्षा के संबंध में विस्तृत पूछताछ की। तब उसे लगा कि बेरोजगार युवकों से 500-500 रुपए लेकर धोखाधड़ी की जा रही है।

खबरें और भी 

प्रचार कर घर लौटने पर भाजयुमो नेता ने लगाई फांसी

जुलुस को लेकर आपस में भिड़े दो समुदाय, जमकर चले ईंट-पत्थर

मध्‍यप्रदेश चुनाव: सट्टेबाज लगा रहे कांग्रेस पर भरोसे के साथ बड़े दांव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -